*मिट्टी का तेल छिड़ककर महिला को मारने का किया प्रयास*

*मिट्टी का तेल छिड़ककर महिला को मारने का किया प्रयास*

*चीख-पुकार सुन पड़ोसियों ने बचाई विवाहिता की जान*

*परौर/शाहजहांपुर* -जनपद के थाना परौर के खजुरी गांव में ससुरालियों ने विवाहिता को मारा पीटा,इसके बाद मिट्टी का तेल छिड़ककर आग के हवाले करने का प्रयास किया।गनीमत रही कि चीख-पुकार सुनकर जुटे ग्रामीणों ने
उसकी जान बचा ली। विवाहिता कपड़े लपेटते हुए घर से बाहर भागी तो शोर सुनकर जुटे पड़ोसियों ने उसे बचा लिया। महिला ने परौर थाने जाकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है!
तलिकापुर गांव निवासी परिमाल ने एक साल पहले बेटी मीनू की शादी खजुरी गांव निवासी मंडे सिंह के बेटे राहुल के साथ की थी।मीनू ने बताया कि उसका पति बाहर मजदूरी करता था।शादी के बाद से ही ससुरालीजन कम देहज को लेकर प्रताड़ित करते रहते थे।वह आये दिन एक लाख रूपये व एक मोटरसाइकिल,सोने की चैन की मांग लेकर प्रताड़ित करते रहते है।मांग पूरी नहीं करने पर लात घुसों से मारते पीटते हैं।विवाहिता के दहेज़ पैसे लाने से मना करने पर ससुराल वालों ने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग लगादी और जलाने का पूरा प्रयास किया। आरोपियों के चंगुल से छूटकर महिला चीखते हुए किसी तरह बाहर की तरफ भागी। शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने महिला की जान बचा ली।शनिवार को महिला ने परिजनों के साथ थाने जाकर पति समेत सास,ससुर के खिलाफ तहरीर दी। थानाध्यक्ष तेजपाल सिंह ने मुकदमा दर्ज मामले की जाँच कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

*पत्रकार दीपक कुमार की रिपोर्ट*