लव जिहाद की सनसनीखेज दास्तान…

लव जिहाद की सनसनीखेज दास्तान…

बेरहम कातिल: एक साल बाद आया पुलिस के शिकंजे में👆

मोहब्बत के नाम पर धोखा, अय्याशी, लालच और युवती की सिर कटी लाश का एक साल बाद खुला राज…

तंत्र-मंत्र करने वाले ने 25 लाख के जेवर हड़पने के लिए प्रेमिका को दी खौफनाक मौत…

मुख्य आरोपी व उसकी भाभी सहित 6 गिरफ्तार…

लखनऊ/मेरठ। पहले झूठ बोलकर प्यार, फिर प्यार के नाम पर अय्याशी और फिर एक दिन बेरहमी से हत्या। प्रदेश के मेरठ में एक साल पहले हुई एक युवती की नृशंस हत्या की गुत्थी अब जाकर सुलझी है। ये मामला लव जिहाद का बताया जा रहा है, जिसमें आरोपी ने लड़की को झूठ बोलकर प्रेम जाल में फंसाया और पैसे ऐंठने के बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को जब पकड़ा तो उसने पुलिस की बंदूक छीनकर भागने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहा। किसी फिल्मी कहानी की तरह इस सनसनीखेज मामले में आरोपी के शातिर दिमाग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने अपनी प्रेमिका को बेरहमी से सिर धड़ से अलग कर मौत के घाट उतार दिया, इस हत्याकांड का खुलासा अब जाकर हुआ है।
जून 2019 में मिला था शव लेकिन तब नहीं हो पाई थी पहचान…..
युवती का शव जून 2019 को मेरठ में एक खेत से बरामद हुआ था, लेकिन सिर और धड़ अलग होने की वजह से उसकी पहचान नहीं हो पाई थी। पुलिस लगातार मामले को ट्रैक करती रही, सर्विलांस सेल टीम और दौराला पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों की खबर लगने पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया तब जाकर इस जघन्य हत्याकांड पर से पर्दा उठा तो सभी हैरान रह गए। हत्याकांड में शाकिब के साथ उसकी भाभी रेशमा और उसके 4 साथी सामिल थे। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया फावड़ा, आलाकत्ल और मृतका का मोबाइल बरामद कर लिया है।
मेरठ के दरौला थाना क्षेत्र स्थित लोइया गाँव के इस मामले में शाकिब नाम के युवक ने अपनी पहचान छिपा कर एक युवती को झाँसा देकर उसकी हत्या कर दी। छात्रा की लाश 13 जून 2019 को मिली थी लेकिन हत्याकांड का पर्दाफाश लगभग एक साल बाद कल शुक्रवार को हुआ। आरोपित शाकिब युवती को पंजाब से मेरठ लेकर आया था, उसने पीड़िता के 25 लाख रुपए के जेवर भी हड़प लिए।
पंजाब के लुधियाना की बीकॉम की छात्रा थी मृतका…
पुलिस के अनुसार मेरठ निवासी शाकिब ने युवती को फँसाने के लिए अपना फर्जी नाम अमन रख लिया था। छात्रा उसके झाँसे में आ गई और घर से 25 लाख रुपए की ज्वेलरी लेकर उसके साथ चली आई, मेरठ पहुँचने पर जब उसकी असलियत सामने आई तो छात्रा ने विरोध किया, जिसके बाद शाकिब ने उसके गहने हड़पने के लिए उसे मार डाला। पुलिस ने मुख्य आरोपित शाकिब उसकी भाभी व 4 अन्य युवकों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अजय साहनी के अनुसार पिछले साल गांव के एक खेत में कुत्ते को इंसान का हाथ मुँह में दबाकर भागते हुए देखा गया, जिसके बाद गन्ने का खेत खुदवाया गया तो वहाँ से युवती की लाश मिली थी। लाश का सर और हाथ गायब थे, ऐसे में पहचान मुश्किल थी।
और ऐसे हुआ हत्याकांड का खुलासा…
पुलिस द्वारा डिस्ट्रिक्ट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो और स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में मिसिंग केसेज की पड़ताल की गई लेकिन तब कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।इसके बाद पुलिस की एक टीम को ये पता लगाने के लिए मुस्तैद किया गया कि लोइया गाँव के वे कौन-कौन से लोग हैं, जो बाहर कमाते हैं। वहाँ के थानों में जाकर मिसिंग केसेज दिखवाए गए। छानबीन करती हुई पुलिस जब पंजाब पहुँची, तो उसे वहाँ सफलता मिली। एसएसपी ने कहा कि ये एक साल की मेहनत का परिणाम है। युवती 23 वर्ष की थी, वो लुधियाना के मोतीनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। उसके लापता होने की रिपोर्ट वहां के थाने में दर्ज कराई गई थी, जहाँ पहुँचने पर यूपी पुलिस को आरोपित की पहचान करने में सफलता मिली।
लुधियाना में तंत्र-मंत्र का काम करता था आरोपी
बताया गया कि शाकिब लुधियाना में तंत्र-मंत्र का काम करता था। मृतका ने अपनी सहेली की परेशानी के संबंध में अखबार में विज्ञापन पढ़ने के बाद उससे संपर्क किया था। जिसके बाद उसका शाकिब से संपर्क बढ़ता गया। साकिब वहां अमन के नाम से रह रहा था। एक दिन युवती उसके झांसे में आकर घर से 25 लाख रुपए के जेवर लेकर भाग निकली और उसे प्यार की जगह मिली खौफनाक मौत।
मृत युवती की मां ने प्रेस कांफ्रेंस में आरोपी को जड़े थप्पड़…
पुलिस ने साल भर पहले हुई युवती की हत्या के मुख्य आरोपी शाकिब सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मृतक युवती की मां को पूरी कहानी पता चली तो वे अपने पर काबू नहीं रख सकी उन्होने वहीं उठकर शाकिब पर थप्पड़ों की बरसात कर दी। पुलिस को उसे पिटने से बचाने में काफी मेहनत करनी पड़ी। मृतका की मां ने आरोपी की भाभी को भी मारने की कोशिश की जबकि पिता ने भी आरोपी को कई तमाचे जड़ दिए।
हत्या करने के बाद भी चलाता रहा प्रेमिका का फेसबुक एकाउंट…
युवती ने करनाल में कुछ वक्त शाकिब के साथ रहने के बाद शादी की जिद की तो वह उसे प्लानिंग के साथ मेरठ लाया और नशे की गोली शाकिब व उसके साथियों ने उसे बेहोश कर खेत में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। पहचान छिपाने के लिए उसका सिर धड़ से अलग कर दिया और हाथ-पैर भी काट दिए। यही नहीं युवती के शव पर नमक डालकर हत्यारों ने उसे गड्ढे में दबा दिया। युवती की हत्या के बाद शाकिब और गुनाह में शामिल उसके साथी करनाल जाकर अपने तंत्र-मंत्र का काम करने लगे। युवती के घरवाले शाकिब को पहचानते और जानते थे, इसलिए शाकिब ने एक तरकीब निकाली, वो युवती के फोन से ही उसकी फेसबुक आईडी लगातार अपडेट करते रहा, ताकि घरवालों को उसकी मौत हो जाने का पता भी न चले। (6 जून 2020)
विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,