चिकित्सालयों को कठिन नियमों के बंधन में जकडे है…

चिकित्सालयों को कठिन नियमों के बंधन में जकडे है…

मोहम्मदाबाद/फर्रुखाबाद/ उत्तर प्रदेश:- वैश्विक महामारी कोरोना के खतरे से जहां डब्लू एचओ से लेकर केन्द्र व राज्य सरकारें आम जनमानस के स्वास्थ्य को लेकर न केवल बेहद चिंतत है बल्कि निजी चिकित्सालयों को कठिन नियमों के बंधन में जकडे है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की आखों में धूल झोंक कस्बे में अवैध लैव संचालित कर ग्रामीण जनमानस के स्वास्थ्य के साथ कथित पत्रकार भाई के रौब में खिलवाड किया जा रहा है।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शिवाजी नगर निवासी प्रदीप शुक्ला पुत्र स्व. गंगा प्रसाद लंबे समय से अपने घर पर अवैध ढंग से खुलेआम द केयर पैथ लैव स्थापित किए है। ग्रामीण भोले भाले लोगो को लैव का संचालक प्रदीप शुक्ला बेहतर रिपोर्ट का झांसा देकर न केवल लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड करता है बल्कि उनसे खुलेआम धन उगाही करने में भी पीछे नहीं है।
खून का खुलेआम व्यापार करने वाला ये कुख्यात व्यापारी अपने शराबखोर अपराधी भाई कथित पत्रकार राजीव शुक्ला की सह पर अवैध ढंग से यह लैव संचालित कर रहा है। बतातें है कि जिसने भी इस गोरखधंधे के खिलाफ मुुंह खोलने का प्रयास किया तो सोशल मीडिया के माध्यम से यह दोनो भाई बदनाम करने का खेल शुरू कर देते है या फिर दलाली की आड में कुछ चर्चित सिपाही का सहारा लेकर लोगो पर रौब झाडने में सफल हो जाते है। अवैध ढंग से लैव संचालन कर रहे प्रदीप शुक्ला की इस फर्जी दुकान पर कोई डिप्लोमा धारी भी नहीं बैठता न ही किसी प्रकार का यहां रजिस्ट्रेशन है। कस्बे में घनी आबादी में संचालित यह अवैध लैव न केवल जांचों के नाम पर ठगी करने को मसूर मानी जाती है बल्कि यहां से मानव अंगो की तस्करी के षणयंत्र को भी बढावा मिलता है।
अवैध ढंग से संचालित द केयर पैथ लैव पर गंभीर बीमारियों की भी जांचे मोटी रकम लेकर की जाती है। अपने निजी निवास पर नियमों को ताक पर रख संचालित करने वाले लैव संचालक के तार प्राथम।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…