*वाजिद खान के निधन के साथ ही टूटी भाइयों की बेताज जोड़ी*

*वाजिद खान के निधन के साथ ही टूटी भाइयों की बेताज जोड़ी*

*1998 में ‘प्यार क्या तो डरना किया’ से शुरुआत करने वाली साजिद-वाजिद की जोड़ी ने*

*सोनू निगम की एल्बम ‘दीवाना’ में भी संगीत दिया था*

*नई दिल्ली:* बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हो गया है,उन्हें लंबे समय से किडनी की समस्या थी।सलमान खान के करीबी रहे वाजिद को 31 मई की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।वाजिद के निधन के साथ ही दो संगीतकार भाइयों की बेताज जोड़ी हमेशा के लिए टूट गई है।साजिद-वाजिद ने सबसे पहले 1998 में आई सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।वाजिद ने बतौर कंपोजर इसी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा और उनका आखिरी गाना भी सलमान खान के नाम रहा। दबंग-3 के सभी गाने वाजिद के कम्पोजीशन में ही तैयार हुए थे, इतना ही नहीं उन्होंने सिंगर के रूप में भी सलमान खान के लिए कई गाने गाये।जिसमें ‘हमका पीनी है, और ‘मेरा ही जलवा’ सबसे हिट रहे। वाजिद के ब्लॉकबस्टर गानों में ‘सोनी दे नखरे, माशाअल्लाह, डू यू वाना पार्टनर’ शामिल हैं, जिसे किसी के लिए भी भुलाना आसान नहीं।फिल्म दबंग में अपने दमदार संगीत के लिए उन्हें 2011 में फिल्मफेयर पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

*बॉलीवुड में शोक की लहर*

वहीं संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, ‘साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं. अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे. वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए. यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है. मैं हैरान और टूट गया हूं.

*बहुत जल्द चले गए दोस्तः प्रियंका चोपड़ा*

वहीं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है. प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया, दुखद समाचार. एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्द चले गए. उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना,आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट