डीएम व सीडीओ ने किया कोविड-19 एल-1 चिकित्सालय चित्तौरा का निरीक्षण…

डीएम व सीडीओ ने किया कोविड-19 एल-1 चिकित्सालय चित्तौरा का निरीक्षण…

बहराइच 31 मई। जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान के साथ कोविड-19 एल-1 चिकित्सालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चित्तौरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी श्री कुमार ने कोविड-19 के भर्ती मरीज़ों से मोबाइल के माध्यम से साफ-सफाई, नाश्ता-भोजन, चिकित्सा सुविधा इत्यादि के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने सभी मरीज़ों का कुशल क्षेम पूछते हुए ईश्वर से कामना की कि आप सभी शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होकर अपने परिवारों के पास पहुॅच जायेंगे।
जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. प्रताप गौतम को निर्देश दिया कि भर्ती मरीज़ों की चादरों को प्रतिदिन बदला जाये साथ ही जो भी चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टाफ एल-1 में कार्य कर रहे हैं वह लोग स्वयं भी सुरक्षा प्रोटोकाल का पूरी कड़ाई के साथ अनुपालन करें। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि चिकित्सक नियमित अन्तराल पर राउण्ड कर मरीज़ों का हाल-चाल जाने तथा सभी भर्ती मरीज़ों को मानक के अनुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें। वार्डों की साफ-सफाई एवं सेनिटाइज़ेशन पर विशेष ध्यान दिया जाये। सी.एम.ओ. को निर्देश दिया गया कि नियमित रूप से एल-1 चिकित्सालय चित्तौरा का निरीक्षण करते रहें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. अनिल कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. अजीत चन्द्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. बी.पी. वर्मा, प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. प्रताप गौतम व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

पत्रकार- कैलाश नाथ राना की रिपोर्ट…