न्याय पंचायत भवन बना गंदगी का अंबार…

न्याय पंचायत भवन बना गंदगी का अंबार…

लाखों रुपए की लागत से बना न्याय पंचायत भवन अपनी बदहाली से बहा रहा आंसू…

रामनगर बाराबंकी। तहसील क्षेत्र रामनगर के ग्राम पंचायत रामपुर महासिंह में लाखों की लागत में बना न्याय पंचायत भवन जो आज अपनी बदहाली पर रो रहा है।
बताते चलें रामपुर महासिंह में न्याय पंचायत भवन जो काफी समय पहले बनाया गया था आज भी भवन का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। वही गांव के लोग अपना घूर डाल रहे हैं न्याय पंचायत भवन में गोबर के ओपले भरे हुए हैं वहीं पर लोग छप्पर का फूस भी लगा रखा है। उसके चारों तरफ लोग अपना घूर गड्ढा बनाए हुए घूर लगा रहे हैं चारों ओर जंगल लगा हुआ है। गांव के लोगों से जानकारी करने पर ग्राम वासियों ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा हमारे गांव में किसी भी प्रकार की कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। ऐसे कोरोनावायरस महामारी के चलते गांव में एक दिन भी कोई सफाई कर्मी नहीं आया और ना ही हमारे गांव में कोई कीटनाशक दवा का छिड़काव हुआ। प्रधान द्वारा हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है क्योंकि हम लोग प्रधान को वोट नहीं दिया था इसलिए हमें कोई सुविधा भी प्रधान के द्वारा नहीं दी जा रही है। अगर अब बारिश का समय आ रहा है हम लोग मच्छर का प्रकोप तो झेल रहे हैं यदि ऐसा रहा तो बारिश में कीड़े मकोड़े का डर भी बढ़ जाएगा। क्योंकि चारों ओर जो इतना जंगल लगा है कोई सफाई व्यवस्था भी नहीं की जा रही है हम लोगों के लिए यह चीजें बीमारी की दावत दे रही हैं। अगर इसी प्रकार से यह गंदगी बनी रही तो हम ग्राम वासियों के लिए बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।
क्या कहते हैं ग्राम प्रधान
ग्राम प्रधान से जानकारी करने पर बताया कि हमारे लिए सभी लोग बराबर हैं हमने एडीओ पंचायत से दवाई की बात की थी परंतु दवा उपलब्ध ना होने के कारण हमें नहीं मिली इसलिए हमने छिड़काव नहीं करवाया। दो सफाई कर्मी हमारे गांव में नियुक्त हैं वह दोनों एडीओ पंचायत के कहने पर कहीं अलग भेज दिए गए हैं अभी तक हमने मास्क सेनीटाइजर जैसी चीजें कोई भी सुविधा अपने ग्राम वासियों को नहीं दे पाई।

पत्रकार शैलेंद्र सिंह पटेल की रिपोर्ट…