कड़कड़ाती धूप में सुबह से शाम तक खड़े रहतें हैं लोग, पर नंबर नहीं आता…

कड़कड़ाती धूप में सुबह से शाम तक खड़े रहतें हैं लोग, पर नंबर नहीं आता…

बैंक आॅफ बड़ौदा कलान में सोशल डिस्टेसिंग की उड़ रहीं हैं धज्जियां…

खाते से अपने ही पैसे निकालने के लिए देनी पड़ती है घूस ?

शाहजहांपुर। जिले में एक तरफ जहां लॉकडाउन के चलते सरकार के द्वारा आर्थिक राहत पहुंचाने के लिए गरीबों के खाते में पैसे डाले जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इन्ही पैसों को निकलवाने के लिए बैंकों पर तैनात होमगार्ड लोगों से कर रहे अबैध वसूली। कोरोना से जूझ रहे जिले में कलान के बैंक ऑफ बड़ौदा में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं जिससे बैंक कर्मचारी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।
गरीब लोग पूरा दिन किलकिलाती धूप में लाइन से खड़े होकर सुबह से शाम तक इंतजार करते है ! फिर भी पेमेंट नहीं हो पाता, बैंक ऑफ बड़ौदा के गार्ड व अन्य कर्मचारी गरीब व्यक्तियों से सौ-दो रुपए आधार लिंक के नाम पर ठग रहे हैं फिर भी उनका काम नहीं हो पा रहा है। जैसे ही मीडिया टीम वहां पहुंची तो लोग अपनी परेशानी बताने लगे। लोगों ने बताया कि जब कोई व्यक्ति पैसा नहीं दे पाता तो सुबह से शाम कड़कड़ाती धूप में खड़ा होना पड़ता है !
जब इस बारे में शाखा प्रबंधक से बात की गई तो उन्होने बताया कि उनकी जानकारी में ऐसा कोई मामला नहीं है न ही किसी ने शिकायत की है। लाइन लगवाकर सबका काम किया जा रहा है जिसे भी बगैर नंबर के अंदर आने से रोका जाता है वही ऐसे आरोप लगाने लगता है। उन्होने बताया कि बैंक में गार्ड के अलावा महिला पुलिसकर्मी की भी ड्युटी रहती है।

पत्रकार सतीश चन्द्र की रिपोर्ट, , ,