पत्नी व ससुराल वालों से परेशान सिपाही को इंस्पेक्टर ने भी किया था बेइज्जत…

पत्नी व ससुराल वालों से परेशान सिपाही को इंस्पेक्टर ने भी किया था बेइज्जत…

सिपाही विजय गोंड (फाइल फोटो)👆

फांसी लगाने से पहले बनाए गए वीडियो में सिपाही ने कहा नौकरी बाली बीबी से शादी न करें…

वायरल वीडियो में अपनी व्यथा बताते हुए 👆

अपमान और प्रताड़ना से क्षुब्ध एसएसपी आफिस में तैनात सिपाही ने कर ली थी आत्महत्या…

लखनऊ/मेरठ। एसएसपी मेरठ के आॅफिस में तैनात सिपाही विजय गोंड द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने से पूर्व बनाए गए वीडियो के वायरल होने से अब इस मामले नया मोड़ आ गया है। कांस्टेबल विजय गोंड ने पत्नी व ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी, लेकिन वायरल वीडियो में सिपाही इसके अलावा अपनी आत्महत्या का कारण खतौली के थाना इंचार्ज द्वारा बेइज्जत किया जाना भी बता रहा है। सिपाही वीडियो में कह रहा है कि उसकी आत्महत्या के लिए उसकी पत्नी व ससुराल वाले जिम्मेदार हैं, मेरे मरने के बाद मेरी पत्नी व ससुराल वालों को न कोई पैसे दिए जाएं न ही नौकरी। सिपाही वीडियो में सबसे ज्यादा इस बात से क्षुब्ध नजर आ रहा था कि खतौली के इंस्पेक्टर ने भी उसे प्रताड़ित व बेइज्जत किया और उसकी एक न सुनी। विजय गोंड अपने वीडियो में कह रहा है कि नौकरी वाली बीबी से कोई शादी न करे।
मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में एलपी के पद पर तैनात तैनात 2005 बैच के सिपाही विजय गोंड ने 11 मई को गंगानगर स्थित पनाश अपार्टमेंट के फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। विजय इस फ्लैट में पत्नी वंदना व दो बच्चों के साथ रहता था। वंदना एक इंटर कालेज में टीचर है।बीस दिन पहले उसका पत्नी से विवाद हुआ था जिसके बाद वंदना बच्चों को लेकर खतौली स्थित मायके चली गई थी। विजय के बड़े भाई अशोक के अनुसार वंदना द्वारा खतौली कोतवाली में दिए गए प्रार्थना पत्र पर विजय को रविवार को खतौली थाने पर बुलाया गया था। आरोप है कि वहां वंदना के परिजनों ने विजय के साथ जमकर गाली-गलौज की थी। उसने यह बात भाई अशोक को भी बताई थी, इसी रात उसने आत्महत्या कर ली।
सोमवार सुबह फोन न उठाएं जाने पर अशोक व पुलिस उसके फ्लैट का दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो उसे फांसी पर लटकते पाया। एसओ गंगानगर बृजेश शर्मा ने तब बताया था कि कमरे से मिले सुसाइड नोट में मृतक कांस्टेबल ने अपनी शादी पर पछतावा प्रकट करते हुए पिता से दोनों बच्चों की बेहतर परवरिश की गुजारिश की थी। आत्महत्या करने से पूर्व विजय द्वारा बनाए गए वीडियो के अब वायरल होने से हड़कंप मचा हुआ है।
विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,