ममता बनर्जी का ऐलान- केंद्र की एडवाइजरी के बावजूद “नाइट कर्फ्यू” नहीं…

ममता बनर्जी का ऐलान- केंद्र की एडवाइजरी के बावजूद “नाइट कर्फ्यू” नहीं…

पश्चिम बंगाल में 21 मई के बाद खुलेंगे सभी बड़े स्टोर्स: 27 से ऑटो रिक्शा भी चलेंगे…

लखनऊ/कोलकाता। कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन-4 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे।साथ ही ममता ने कहा कि मैं सभी प्रवासी श्रमिकों से कुछ धैर्य रखने का आग्रह करती हूं, हम उनके लिए हर संभव व्यवस्था कर रहे हैं।
राज्य में 27 मई से ऑटोरिक्शा सेवाएं भी शुरू होगी और अंतर-जिला बस सेवाएं 21 मई से शुरू हो जायेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे। केंद्र सरकार ने रविवार को लॉकडाउन-4 के ऐलान के साथ ही राज्य सरकारों को अपने स्तर पर लॉकडाउन पर फैसला लेने का अधिकार दिया था। लॉकडाउन-4 के पहले ही दिन पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे। साथ ही 27 मई से ऑटोरिक्शा की सेवाएं भी बहाल कर दी जाएंगी। हालांकि एक ऑटोरिक्शा में 2 लोगों के ही बैठने की अनुमति होगी।
सैलून और पॉर्लर के खोलने के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सैलून और पॉर्लर पूरी तरह से सैनिटाइज किए जाने के बाद ही खोले जाने चाहिए। बंगाल सरकार ने साफ किया कि केंद्र सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के बावजूद राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया नहीं जाएगा। नाइट कर्फ्यू के तहत लोगों के शाम 7 बजे के बाद से सुबह 7 बजे तक निकलने पर रोक है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,