31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, देश के इन जिलों में जारी रहेगी सख्ती…

31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, देश के इन जिलों में जारी रहेगी सख्ती…

आज 17 मई है और आज ही लॉकडाउन-3 की मियाद खत्म हो रही है। इसी के साथ पूरे देश को इंतजार है कि लॉकडाउन-4 के नियम कायदे क्या होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन-4 नए रंग रूप में देश में लागू होगा।बता दें कि देश में लॉकडाउन का आज 53वां दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की थी।तब ये लॉकडाउन 21 दिनों के लिए था।इसके बाद लॉकडाउन 2 की घोषणा की गई। लॉकडाउन 2 की मियाद 3 मई तक थी। इसके बाद फिर लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया।अब आज लॉकडाउन-3 की आखिरी तारीख है।
लॉकडाउन को लागू हुए भले ही 50 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन कोरोना वायरस का खात्मा नहीं हुआ है। हां पिछले 50 दिनों में दूसरे देशों के मुकाबले में भारत में इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी जरूर रही।

30 जिलों में जारी रहेगी लॉकडाउन की सख्ती

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, देश के 30 जिलों में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है।ये देश के वो जिले हैं, जहां कोरोना ने पिछले दिनों सबसे ज्यादा तबाही मचाई है,और जहां आज भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई,औरंगाबाद, पुणे,पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन की सख्ती पहले की तरह ही जारी रहेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…