डोनाल्ड ट्रंप का दावा- साल के आखिर तक अमरीका के पास होगी कोरोना की वैक्सीन….

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- साल के आखिर तक अमरीका के पास होगी कोरोना की वैक्सीन….

अगर कोई दूसरा देश हमसे पहले दवा खोज ले, तो उसे मेरा सलाम…

“अब डाॅक्टर कहेंगे कि ऐसा नहीं कहना चाहिए- मैं तो वही कहूंगा जो मैं सोचता हूं”…

लखनऊ/वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका इस साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बना लेगा। वाशिंगटन डीसी के लिंकन मेमोरियल से प्रसारित होने वाले फॉक्स न्यूज के ‘टाउन हॉल’ शो में ट्रंप ने कल कहा, ‘हम बहुत आश्वस्त हैं कि हमारे पास साल के अंत तक वैक्सीन होगी। उन्होने यह भी कहा कि वह सितंबर में स्कूलों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का आग्रह करेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन के दावे तो किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक कोई वैक्सीन किसी के हाथ नहीं आई है। अमेरिका और बाकी देशों के बीच COVID-19 के खिलाफ सबसे पहले वैक्सीन बना लेने की होड़ लगी हुई है।
ट्रम्प ने जोर देकर कहा कि वह खुश होंगे अगर कोई दूसरा देश अमेरिकी शोधकर्ताओं को दवा खोजने में मात दे दे। उन्होने कहा कि अगर यह कोई दूसरा देश होगा तो उनके लिए मेरा सलाम। मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता, मैं बस ऐसी वैक्सीन चाहता हूं जो काम करती हो।
ट्रम्प ने स्वीकार किया कि वे वैक्सीन को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर खुद के सलाहकारों से भी ज्यादा आश्वस्त हैं।उन्होने कहा कि ‘अब डॉक्टर कहेंगे कि आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए, लेकिन मैं तो वही कहूंगा जो मैं सोचता हूं।
एक रिसर्च में तेजी से हो रहे ह्यूमन ट्रायल के दौरान खतरों के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि ‘वो वॉलंटियर हैं जो खुद आगे आए हैं, वो जानते हैं कि वो क्या कर रहे हैं। बता दें कि जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1450 लोगों की मौत हो गई है. रविवार तक अमेरिका में COVID-19 के कुल मामलों की संख्या 1.1 मिलियन से अधिक थी और यहां 67, 000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,