कोरोना’ वायरस के कारण पुलिसकर्मी की हुई मौत…

कोरोना’ वायरस के कारण पुलिसकर्मी की हुई मौत…

बाकी पुलिसकर्मी हुए खुद ‘क्वॉरंटाईन’…

अप्रैल रविवार 26-4-2020 मुंबई/महाराष्ट्र- एक 57 वर्षीय पुलिसकर्मी की मुंबई में ‘कोरोना’ के संक्रमण से मौत हो गई है! शहर में अब तक 15 अधिकारियों सहित कुल 96 पुलिस कर्मियों को ‘कोरोना’ वायरस का संक्रमण हो गया है! पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से ही शहर के विभिन्न अस्पतालों में इनका इलाज हो रहा है!

‘लॉकडाउन’ के बीच अंतिम संस्कार को तरसे फिल्मी स्टार

सांताक्रूज पूर्व, वकोला पुलिस स्टेशन में तैनात हेड कांस्टेबल ‘चंद्रकांत रमेश पेंदूलकर’ वर्ली के प्रेमनगर कॉलोनी में रहते थे! 22 अप्रैल को बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें नायर अस्पताल ले जाया गया और बाद में पता चला कि उन्हें ‘कोरोना’ का संक्रमण हो गया है!

केंद्र की दिशा-निर्देश पर हो रहे हैं सर्वे

उनकी हालत खराब होती चली गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया, शनिवार दोपहर को उन्होंने दम तोड़ दिया! हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह कब और कैसे संक्रमित हुए, मृतक के करीबी एक और पुलिसकर्मी इनके संपर्क में आने से ‘कोरोना’ पॉजिटिव पाए गए हैं, फिलहाल उनका जोगेश्वरी के सरकारी अस्पताल में इलाज हो रहा है!

राज्य के राशन दुकानों पर कालाबाजारी…

मृतक के संपर्क आने वाले अन्य पुलिसकर्मी, खुद ही एहतियात के तौर पर अपने घरों में ‘क्वॉरंटाईन’ हो गये हैं! मुंबई पुलिस ने अब तक 95 से अधिक कोविड-19 मामलों को देखते हुए, जिन्हें पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य जुड़ी समस्या है ऐसे कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कन्टेनमेंट जोन या धारावी और अन्य मलिन बस्तियों जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात नहीं करने का फैसला लिया है! देश में सबसे बुरी तरह प्रभावित मुंबई में कोरोना के कारण 25 अप्रैल तक 191 लोगों की मौत हो चुकी है और 5049 मामले सामने आए हैं!

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…