पीडित व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं, सभी सदस्यों को जरूरी दवा दी गई,साथ मास्क भी दिया…

पीडित व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं, सभी सदस्यों को जरूरी दवा दी गई,साथ मास्क भी दिया…

दिल्ली से कमा कर लौटे एक व्यक्ति में कोरोना का लक्षण मिलने की आशंका से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने उसका स्वास्थ परीक्षण कर जरूरी दवा व पूरे परिवार को मास्क की व्यवस्था करा दी है। ग्रामीणों का आरोप है कि कोरोना पीड़ित व्यक्ति को परिजन कैद किए हैं ।

जरवल ब्लाक में थाना कैसरगंज के ग्राम महुरी कला का एक युवक दिल्ली में किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता था। तीन दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर वह वापस अपने घर आ गया।

बुखार व सर्दी जुखाम से पीड़ित युवक का हालत गंभीर देखकर ग्रामीणों को कोरोना होने की आंशका हुई। ग्रामीणों की अपील के बाद भी बुखार पीड़ित युवक को उसके परिजन बाहर नहीं निकाल रहे हैं। इसकी शिकायत सीएचसी मुस्तफाबाद के डाक्टरों को दी गई।
मौके पर पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने पीड़ित व्यक्ति का स्वास्थ परीक्षण किया। डाक्टरों ने उसमें कोरोना वायरस होने की बात से इन्कार किया है। उसे जरूरी दवा दी है।

क्या कहते हैं सीएचसी अधीक्षक

संदिग्ध कोरोना पीडित के बारे में सीएचसी मुस्तफाबाद के अधिक्षक डॉ. निखिल सिंह ने बताया कि डॉ. आशीष मिश्रा,राम जी लाल, नसीम, महेंद्र चौधरी के साथ शुक्रवार देर रात महुरी गांव पहुंच कर पीड़ित व्यक्ति का स्वास्थ परीक्षण किया गया। साथ ही वह व्यक्ति कहां से और कब लौटा इस पर भी बात की गई है।

पीडित व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं है। सभी सदस्यों को जरूरी दवा देने के साथ मास्क दे दिया गया है। साथ ही व्यक्ति की निरंतर निगरानी की जा रही है।

संवाददाता-कैलाश नाथ राना की रिपोर्ट…