न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम चयन का सीएसए ने किया बचाव…

न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम चयन का सीएसए ने किया बचाव…

जोहानिसबर्ग, 03 जनवरी । न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे के लिये कमजोर टीम चुनने पर मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों से आलोचना झेल रहे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू टी20 लीग दोनों को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे के लिये सात नये चेहरों को चुना है जिसमें कप्तान भी नया है। दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रिकेटर उस समय दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग खेलेंगे जो पिछले साल सीएसए और आईपीएल निवेशकों ने शुरू की है।

सीएसए ने एक बयान में कहा, ‘‘क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम को लेकर चिंताओं से वाकिफ है। हम प्रशंसकों को आश्वासन देते हैं कि हम टेस्ट क्रिकेट को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही हम एसए 20 लीग को भी मजबूत करना चाहते हैं।”

इसने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम 2022 में तय हुआ। उस समय एसए 20 के लिये विंडो तय नहीं थी। एक बार यह साफ हो गया कि दोनों की तारीखों में टकराव होगा तो हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट से मशविरा करके इस श्रृंखला के लिये समय तय किया। वैश्विक क्रिकेट कैलेंडर इतना व्यस्त है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होने के कारण अप्रैल 2025 से पहले यह श्रृंखला होनी हैं।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…