कोरोना: चीन से बड़ी तबाही दूसरे देशों में, एक दिन में इटली में 133-ईरान में 49 मौतें, चीन में 22

कोरोना: चीन से बड़ी तबाही दूसरे देशों में, एक दिन में इटली में 133-ईरान में 49 मौतें, चीन में 22

चीन के बाहर जहां कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ हा है वहीं चीन में कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या में तेजी से कमी आ रही है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के हवाले से बताया है कि चीन में सोमवार को 22 लोगों की कोरोना से मौत हुई. इस तरह वहां अबतक 3,119 लोग कोरोना की चपेट में आकर मर चुके हैं. पूरे चीन में सोमवार को 40 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं, जो जनवरी से अबतक का सबसे कम है.

जबकि इटली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 133 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. उधर, ईरान में रविवार को कुल 49 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. यह ईरान में 24 घंटे के अंदर मौत का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. ईरान में 24 घंटे में 743 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं और वहां मौत का आंकड़ा 194 तक पहुंच गया है.

कोरोना के जो 40 कन्फर्म केस सामने आए हैं, उनमें से ज्यादातर वुहान के हैं. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक वहां अबतक 80,700 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. हुबई के वुहान में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है. यह वही वुहान है जहां से कोरोना शुरू हुआ था. बता दें कि चीन के वुहान शहर को जनवरी में लॉकडाउन कर दिया गया था. चीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही लॉकडाउन हटाया जा सकता है

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…