महिला सिपाही ने फांसी लगा दी जान, अंतिम तीन घंटे की कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस…

महिला सिपाही ने फांसी लगा दी जान, अंतिम तीन घंटे की कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस…

उत्तर-प्रदेश/ लखनऊ के गुडंबा थाने में तैनात सिपाही बबिता सिंह (25) ने बुधवार को फांसी लगा ली। उसका शव किराए के कमरे में पंखे के कुंडे से लटकता मिला। साथी महिला सिपाही उसे देखने गई तो घटना के बारे में जानकारी हुई।

मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने शव पोस्टमार्टम को भेजवाया दिया। प्रभारी निरीक्षक गुडंबा रीतेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक, मेरठ निवासी सोनवीर सिंह की बेटी बबिता सिंह का सेलेक्शन 2016 में उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर सिपाही हुआ।

उसकी तैनाती गुडंबा थाने में थी और फूलबाग कॉलोनी निवासी रहमत अली के मकान में एक साल से किराए पर रह रही थी। बुधवार शाम चार बजे उसने कमरे में पंखे के कुंडे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पुलिस के मुताबिक, परिवारीजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, थानाक्षेत्र की एक किशोरी लापता हो गई थी। उसकी बरामदगी पुलिस ने सीतापुर से की और चिकित्सकीय परीक्षण कराने के लिए बबिता सिंह को भेजा गया था। वापस आने के बाद साथी महिला सिपाहियों से महानगर में लगने वाले बुध बाजार में सामान खरीदने की बात कहकर कमरे में चली गई।
साथी सिपाही सीटू ने 3.30 बजे से उसे कॉल करना शुरू किया, लेकिन जवाब नहीं मिला। इस पर सिपाही सीटू उसके कमरे पर गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से झांका तो बबिता का शव पंखे के कुंडे से लटक रहा था।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, बबिता करीब एक बजे थाने पहुंची। वहां से कमरे पर गई। पुलिस को आशंका है कि एक से चार बजे के बीच में कुछ ऐसी बात बबिता के साथ हुई। जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने बबिता का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। इन तीन घंटों में मोबाइल पर आने व जाने वाली हर कॉल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…