कनाडा में कार चोरों ने भारतीय छात्र को मार डाला…

कनाडा में कार चोरों ने भारतीय छात्र को मार डाला…

ओट्टावा, 24 जुलाई । कनाडा में कार चोरों ने एक भारतीय छात्र को मार डाला। भारतीय छात्र गुरविंदर नाथ पर उस समय जानलेवा हमला किया गया, जब वह छुट्टियों में पिज्जा डिलीवरी का काम कर रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक गुरविंदर, कनाडा के एक बिजनेस स्कूल में फाइनल सेमेस्टर का छात्र था और ब्रैम्पटन इलाके में रह रहा था। फिलहाल उसके कॉलेज में गर्मियों की छुट्टियां चल रहीं थी। ऐसे में गुरविंदर ने पिज्जा डिलीवरी का काम करना शुरू कर दिया था। घटना कनाडा के मिसिसॉगा के ब्रिटानिया एंड क्रेडिटव्यू रोड की है। गुरविंदर देर रात करीब 2.10 बजे पिज्जा डिलीवरी करने गया था। तभी कुछ लोगों ने उसकी गाड़ी चुराने की कोशिश की। गुरविंदर ने जब इसका विरोध किया तो आरोपितों ने उस पर हमला कर दिया।

हमले में गुरविंदर के सिर पर गंभीर चोट लगी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां ट्रॉमा सेंटर में उसकी मौत हो गई। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि घटना में कई आरोपित हैं और पिज्जा डिलीवरी भी साजिश के तहत दी गई थी। हमले के बाद शायद आरोपितों को भी अंदेशा हो गया था, इसलिए वह भी घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर गाड़ी छोड़ कर फरार हो गए।

कनाडा में भारत के महावाणिज्यदूत सिद्धार्थ नाथ ने भारतीय युवक की मौत पर दुख जताया और परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की। नाथ ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भारतीय मूल के लोगों ने पीड़ित के परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। कनाडा स्थित उच्चायोग की मदद से गुरविंदर का शव 27 जुलाई को भारत पहुंचेगा। वहीं, भारतीय युवक की हत्या के विरोध में मिसिसॉगा के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…