तीन भाइयों ने बंद घरों में चोरी का शतक लगाया…

तीन भाइयों ने बंद घरों में चोरी का शतक लगाया…

नोएडा, 10 अप्रैल । सेक्टर-49 पुलिस ने बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाले तीन सगे भाइयों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी पहले बंद घरों की रेकी करते थे और मौका पाते ही कीमती सामान लेकर भाग जाते थे। वह अब तक 100 से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से एलईडी टीवी, लैपटॉप, सोने और चांदी के आभूषण समेत नकदी आदि सामान बरामद किया है।

एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि आरोपी विक्रम, मोनू और विशाल निवासी बिलौंदा भरतपुर राजस्थान सगे भाई हैं। फिलहाल तीनों बरौला में रह रहे थे। तीनों गांव में अलग-अलग घरों में किराये पर रहते हैं। तीनों भाई एक साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे और सामान को राह चलते लोगों को मजबूरी बताकर औने-पौने दामों पर बेचते थे। आरोपियों ने 10 दिन पहले पुराना शिव मंदिर बरौला के पास एक मकान की पांचवीं मंजिल पर एक कमरे में चोरी की थी। एक सप्ताह पहले चांद पार्क के पास बंद कमरे पर भी आरोपियों ने धावा बोला था। दोनों जगहों से आरोपियों ने लैपटॉप, मोबाइल, एलईडी, सोने और चांदी के आभूषण इत्यादि सामान चुराया था। चोरी का सामान आरोपी भाई जीत निवासी अडौली बुलंदशहर की मदद से गफ्फार मार्केट समेत अन्य थानों पर बेचते थे। वर्तमान में जीत भी बरौला में रहता है। पुलिस ने आरोपी जीत को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से तीन एलईडी, लैपटॉप, टेबलेट, दो मोबाइल, सोने का हार, टोप्स, झुमके, अंगूठी, सात घड़ी व करीब बीस हजार नकदी बरामद हुई है। इसके अलावा चोरी में प्रयुक्त लोहे की रॉड, कटर, प्लास आदि उपकरण भी पुलिस ने कब्जे में लिए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी चोरी का सामान बेचकर अबतक 10 लाख रुपये की कमाई कर चुके हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपी वर्ष 2018 से आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन पर पहले से भी मुकदमे दर्ज हैं। इनमें सबसे ज्यादा 22 मामले विक्रम पर दर्ज हैं, जबकि विशाल पर 12, मोनू और जीत सिंह पर पांच–पांच मामले दर्ज हैं। आरोपियों पर दिल्ली-एनसीआर के थानों में दर्ज मामलों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…