इस्लामिक जिहाद नेता बासम अल-सादी के खिलाफ अभियोग दायर

इस्लामिक जिहाद नेता बासम अल-सादी के खिलाफ अभियोग दायर

 

तेल अवीव, 26 अगस्त । इजरायली सैन्य अभियोजन ने इस्लामिक जिहाद के एक प्रभावशाली वरिष्ठ नेता के खिलाफ अभियोग दायर किया है। इसकी जानकारी इजराइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने दी। डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बासम अल-सादी पर इस्लामिक जिहादी नामक एक अवैध संगठन के साथ संबद्धता और गतिविधि के अपराध करने का आरोप है। उन पर दुश्मन तत्वों के साथ संपर्क, वेष बदलकर अपराधिक गतिविधि को अंजाम देना और उकसाना आदि का भी आरोप है।

अभियोग के अनुसार, अल-सादी ने मुख्य आतंकवादी गतिविधियों पर आंतकियों के साथ काम किया, जिसमें गाजा पट्टी में एक इस्लामिक जिहाद संचालक से फंड प्राप्त करना शामिल था। इसके अलावा, अल-सादी के बारे में कहा जाता है कि उसने हिंसक फिलिस्तीनी हमलों को जारी रखने के लिए उकसाया था। इसके अलावा, जब इजरायली सुरक्षा बल उसे पकड़ने के लिए पहुंचे, तो अल-सादी ने गिरफ्तारी से बचने के प्रयास में किसी और को प्रतिरूपित किया।

इजरायल सैन्य ने अनुरोध किया कि अल-सादी को कानूनी कार्यवाही खत्म होने तक हिरासत में रखा जाए। सबूतों और बचाव पक्ष के वकील के अनुरोध पर, अल-सादी की हिरासत रविवार तक बढ़ा दी गई है। अल-सादी 1 अगस्त से नजरबंद है। खुफिया जानकारी के आधार पर शुरू हुई जांच में पता चला कि वह इस्लामिक जिहाद में अपनी गतिविधियों को जारी रखे हुए है।

इस्लामिक जिहाद ने उसकी गिरफ्तारी के बाद इजरायल पर हमला करने की धमकी दी थी। जिसके चलते इजरायली सेना ने तीन हफ्ते पहले गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू किया। चरमपंथी फिलिस्तीनी ने इजराइली कस्बों पर रॉकेट दागे, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई। तीन दिनों की लड़ाई के बाद, मिस्र की मदद से युद्धविराम पर सहमति बनी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…