एमएलसी के. कविता ने निकहत ज़रीन से उनके आवास पर की मुलाकात, उपलब्धियों के लिए दी बधाई

एमएलसी के. कविता ने निकहत ज़रीन से उनके आवास पर की मुलाकात, उपलब्धियों के लिए दी बधाई

 

हैदराबाद, 24 अगस्त । हैदराबाद विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के. कविता ने बुधवार को राष्ट्रमंडल चैंपियन निकहत जरीन से उनके आवास पर मुलाकात की और बॉक्सर को हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी।

कविता ने ज़रीन को इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए बधाई दी और उस पर गर्व महसूस किया। उन्होंने कहा, यह गर्व का क्षण है क्योंकि तेलंगाना के निजामाबाद जिले की रहने वाली निकहत विश्व मुक्केबाजी चैंपियन के रूप में खड़ी हैं। हमें उनकी उपलब्धियों पर गर्व है और वह युवा एथलीटों के लिए प्रेरणा हैं।

मुलाकात के दौरान, बॉक्सर निकहत ने याद किया कि यह पूर्व सांसद (संसद सदस्य) कविता ही थीं, जो निकहत को मुख्यमंत्री कल्वकुंतला चंद्रशेखर राव के पास ले गईं और 2014 में उनके प्रशिक्षण के लिए 50 लाख रुपये स्वीकृत कराए।

निकहत ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने इस वर्ष विश्व चैंपियनशिप जीतने के बाद 2 करोड़ रुपये की अतिरिक्त मंजूरी दी थी और आवासीय भूखंडों के आवंटन में मदद की थी। 26 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज ने उत्तरी आयरलैंड के कार्ली मैकनौल को 5-0 से हराया और स्वर्ण पदक जीता।

निकहत ने मई 2022 में तुर्की में महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप जीती और यह खिताब जीतने वाली वह केवल पांचवीं भारतीय महिला बनीं। निकहत ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में फ्लाईवेट डिवीजन में थाईलैंड की जितपोंग जुतामास को 5-0 से हराया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…