पैसों के लेन- देन को लेकर रिश्तेदार ने ही की थी…

पैसों के लेन- देन को लेकर रिश्तेदार ने ही की थी…

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या…

हाथरस, 17 अगस्त। नंदराम नगरिया निवासी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या उसके ही रिश्तेदार ने पैसों के लेन-देन के विवाद को लेकर अपने साथी के साथ मिलाकर की थी। दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने हत्या का खुलासा कर दिया। उनके कब्जे से एक तमंचा व व दो कारतूस बरामद किए हैं।

सदर कोतवाली क्षेत्र के नंदराम नगरिया निवासी मनोहर लाल कुशवाहा पुत्र गेंदालाल कुशवाहा का शव कोटा कपूरा चौराहे के पास खेत में पड़ा मिला था। सूचना पर सीओ सिटी मनोज कुमार शर्मा व सदर कोतवाली प्रभारी लोकेश कुमार भाटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस ने मृतक के परिजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय ने टीम का गठन किया था।

एएसपी प्रकाश कुमार केनेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर नवीपुर बंबा पर पंचशील चौराहे से दो आरोपियों पीतांबर पुत्र जगना निवासी ऊंटगाड़ी मोहल्ला थाना सदर कोतवाली व आकाश पुत्र सौदान सिंह निवासी नंदराम नगरिया थाना सदर कोतवाली को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक तमंचा व दो कारतूस भी बरामद किए।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने घटना स्वीकार करते हुए बताया कि सोमवार/मंगलवार की रात मनोहर लाल की हत्या उन्हीं ने की थी। आकाश ने बताया कि मृतक मनोहर लाल उसका चाचा लगता था। मनोहर लाल पर उसके 11 लाख रुपए उधार थे। मांगने के बावजूद वह पैसे नहीं दे रहे थे। उलटा शराब पीकर गाली-गलौज करते थे। पुलिस पूछताछ में पीतांबर ने बताया कि एक प्लॉट की बिक्री में मृतक ने उसके पैसे नहीं दिए। मृतक उलटा उसपर 40 हजार रुपए कर्ज बताता था। इसलिए पीतांबर ने आकाश के साथ मिलकर मनोहर लाल को मारने की योजना बनाई। आरोपी मनोहर लाल को घर से बुलाकर और शराब और कोटा रोड पर तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…