भारतीय टीम में शामिल हुए मानसिक कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन

भारतीय टीम में शामिल हुए मानसिक कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन

 

पोर्ट ऑफ स्पेन, 27 जुलाई । दक्षिण अफ्रीका के पैडी अप्टन, जिन्हें मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में नियुक्त किया गया है, त्रिनिदाद में भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अप्टन को भारतीय सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया गया है।

अप्टन ने 2008 और 2011 के बीच गैरी कर्स्टन के अंडर में बतौर सहायक कोच भारतीय क्रिकेट टीम के साथ काम किया है, उस दौरान भारत पहली बार नंबर 1 रैंक वाली टेस्ट टीम बना और घरेलू धरती पर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 भी जीता।

अप्टन ने दुनिया भर की यात्रा की है और मुख्य कोच के रूप में कई टी20 फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। हाल ही में, उन्होंने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए काम किया है, जहाँ उनकी भूमिका में बायो-बबल के अंदर खिलाड़ियों की मानसिक कंडीशनिंग भी शामिल थी।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का शेड्यूल काफी व्यस्त है। वर्तमान में स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन के नेतृत्व में, भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है, जहां भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रृंखला का आखिरी मैच आज खेला जाएगा।

इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में हिस्सा लेगी। इसके बाद भारत संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप में हिस्सा लेगा और फिर अगस्त के मध्य में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जिम्बाब्वे से खेलेगा। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…