*शातिर बदमाशों से हुई लखनऊ पुलिस की मुठभेड़*

*शातिर बदमाशों से हुई लखनऊ पुलिस की मुठभेड़*

रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर की हत्या में शामिल तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी

*हिंद वतन लखनऊ।* बिहार के कुख्यात अपराधी रईस खान गैंग के अपराधियों के द्वारा लखनऊ में किसी वारदात को अंजाम दिए जाने की घटना को लखनऊ पुलिस ने विफल कर दिया।कैंट थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह कैंट, आशियाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ बदमाशों की मुठभेड़ हो गई जिसमें दोनों तरफ से फायरिंग की गई।फायरिंग में किसी पुलिसकर्मी को तो गोली नहीं लगी लेकिन आत्मरक्षार्थ पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है।

डीसीपी प्राची सिंह के अनुसार रविवार की सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि बिहार के कुख्यात अपराधी रईस खान गैंग के कुछ बदमाश कैंट थाना क्षेत्र के लोको चौराहे के पास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना के बाद कैंट, आशियाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए भेजा गया तो एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशों के द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी गई। डीसीपी के अनुसार बदमाशों के द्वारा की जा रही फायरिंग के जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डीसीपी के अनुसार मुठभेड़ में घायल बदमाशों के नाम काशिफ, मुन्ना और मोहम्मद फैसल है। काशिफ और फैजल के पैर में एक पैर में गोली लगी जबकि मुन्ना के दोनों पैरों में गोली लगी है। डीसीपी ने बताया कि ये बदमाश जून के महीने में कैंट थाना क्षेत्र में रेलवे के ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर की हत्या की घटना में भी शामिल थे। घायल तीनों बदमाश शातिर किस्म के बताए जा रहे हैं, पुलिस ने इनके पास से एक मोटरसाइकिल और असलहे बरामद किए हैं। आपको बता दें कि कैंट थाना क्षेत्र में हुए वीरेंद्र ठाकुर हत्याकांड के मामले में 25 हज़ार के इनामी बदमाश घटना के मुख्य आरोपी बिट्टू को भी पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर चुकी है।

बिहार के दुर्दांत अपराधी लखनऊ में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, पुलिस का मुखबिर तंत्र काम आया पुलिस अगर तुरंत मुस्तैद न होती तो शायद बदमाश लखनऊ में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को एक बार फिर चुनौती दे सकते थे। मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए तीनों बदमाशों का पुलिस अपराधिक इतिहास का पता लगा रही है।