एप्पल फ्लावेड बटरफ्लाई कीबोर्ड मुकदमे को निपटाने के लिए 5 करोड़ डॉलर देगी…

एप्पल फ्लावेड बटरफ्लाई कीबोर्ड मुकदमे को निपटाने के लिए 5 करोड़ डॉलर देगी…

सैन फ्रांसिस्को, 20 जुलाई। एप्पल ने अमेरिका में मैकबुक में फ्लावेड बटरफ्लाई कीबोर्ड पर मुकदमे को निपटाने के लिए 5 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है। 2018 में मैकबुक यूजर्स के एक समूह ने विवादास्पद तितली कीबोर्ड के लिए एप्पल के खिलाफ एक क्लास-एक्शन मुकदमा दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि स्विच के आसपास धूल के छोटे कण भी जमा होने पर नया डिजाइन विफल हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी ने इस तथ्य को छुपाया कि उसकी बटरफ्लाई कीस विफल होने की संभावना थी।

मुकदमे में उन लोगों को शामिल किया गया, जिन्होंने सात राज्यों कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा, इलिनोइस, न्यू जर्सी, वाशिंगटन और मिशिगन में एक बटरफ्लाई कीबोर्ड के साथ एक एप्पल मैकबुक खरीदा था। एप्पल ने बाद में 2019 के अंत में एक बेहतर कीबोर्ड डिजाइन लॉन्च किया। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक बार 5 करोड़ डॉलर के समझौते को मंजूरी मिलने के बाद, कई कीबोर्ड बदलने वालों को 300 डॉलर से 395 डॉलर के अधिकतम भुगतान की उम्मीद हो सकती है और एक कीबोर्ड को बदलने वाले लोगों को 125 डॉलर और कुंजी कैप्स मैट को बदलने वालों को 50 डॉलर मिल सकता है।

लॉ फर्म गिरार्ड शार्प एलएलपी और चिमिकल्स श्वाट्र्ज क्रिनर और डोनाल्डसन-स्मिथ एलएलपी कानूनी फीस को कवर करने के लिए 5 करोड़ डॉलर के विंडफॉल से 1.5 करोड़ डॉलर तक का दावा कर सकते हैं। एप्पल ने उन ग्राहकों के लिए चार साल की मुफ्त कीज की मरम्मत का विस्तार किया था, जिन्होंने बटरफ्लाई कीज के साथ मैकबुक खरीदा था। हालांकि, वादी ने तर्क दिया कि सभी बटरफ्लाई कीबोर्ड में उनके उथले डिजाइन और चाबियों के बीच संकीर्ण अंतराल के कारण समान मूलभूत समस्याएं हो सकती हैं। एप्पल ने बाद में मैजिक कीबोर्ड के साथ एक नई मैकबुक प्रो सीरीज लॉन्च की, जो अब एप्पल के लैपटॉप लाइनअप में उपलब्ध है, इसे मैक नोटबुक पर अब तक का सबसे अच्छा टाइपिंग अनुभव कहा जाता है। बटरफ्लाई कीबोर्ड एप्पल के पिछले डिजाइन की तुलना में पतला था, जिसमें उद्योग-मानक कैंची स्विच का इस्तेमाल किया गया था।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…