पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या कर सकते हैं आतंकी…

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या कर सकते हैं आतंकी…

पेशावर, 21 जून। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की पाकिस्तान में आतंकियों द्वारा हत्या की जा सकती है। पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) की खैबर पख्तूनख्वा शाखा ने चेतावनी जारी की है।

इमरान की पार्टी लंबे समय से कह रही है कि इमरान खान की जान को खतरा है। पार्टी ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की भी मांग की है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच उनकी हत्या की योजना बनाई गई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने इमरान की हत्या के लिए अफगानिस्तान के एक आतंकी से सहायता भी मांगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीटीडी ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश जारी किए हैं। इमरान की सुरक्षा को लेकर समीक्षा की जा रही है। जल्द ही उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई जा सकती है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया गया है कि सीटीडी ने 18 जून को ये अलर्ट जारी किया था और आदेश दिया था कि इस सूचना को पूरी तरह से गुप्त रखा जाए। सूचना सोशल मीडिया या अखबारों में लीक न हो इसका सख्ती से ध्यान रखा जाए, लेकिन उसके बाद भी ये सूचना लीक हो चुकी है।

इमरान की पार्टी के नेता खान की हत्या की आशंका पहले ही जता चुके हैं। दावा किया गया कि उनकी हत्या के लिए एक टारगेट किलर को काम पर लगाया गया है। पीटीआई नेता फैयाज चौहान का कहना है कि पाकिस्तान के कुछ लोगों ने ही एक आतंकवादी को इमरान की हत्या का काम सौंपा है। पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि उनके पास जानकारी है कि अफगानिस्तान के कोच्चि नाम के आतंकी को हत्या करने का आदेश दिया गया है।

पिछले दिनों सियालकोट में एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। मेरे खिलाफ बंद कमरों के अंदर, मुल्क के अंदर और मुल्क से बाहर साजिश हो रही है। मेरे दुश्मन चाहते हैं कि मेरी जान ले ली जाए। उन्हेांने कहा था कि मैंने एक वीडियो रिकॉर्ड कराकर सुरक्षित जगह पर रख ली है। अगर मुझे कुछ हुआ तो वो वीडियो जनता के सामने आ जाएगी। उस वीडियो में मैंने साजिश करने वाले हर व्यक्ति का नाम लिया है।

ऐसा पहली बार नही है जब पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री की जान को आतंकियों से खतरा है। इससे पहले भी पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की आतंकियों ने हत्या कर थी। बेनजीर भुट्टो की दिसंबर 2007 में रावलपिंडी में आगामी संसदीय चुनावों के प्रचार के दौरान हत्या की गई थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…