यूपी में हिंसा पर सख्त हुई सरकार, शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई…

यूपी में हिंसा पर सख्त हुई सरकार, शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई…

237 गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश:- यूपी समेत देश भर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा में अब यूपी सरकार सख्त हो गई है। हिंसा और पत्थरबाजी करने के आरोपियों पर अब तक कार्रवाई करते हुए सरकार ने कुल 237 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है,वहीं प्रदेश के 9 जिलों में आरोपियों के खिलाफ 13 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

इसमें प्रयागराज में 68, सहारनपुर में 55, हाथरस में 50, अंबेडकर नगर में 28, मुरादाबाद में 25 और अलीगढ़ में कुल 3 लोग गिरफ्तार किए हैं।इसके अलावा यूपी पुलिस ने प्रयागराज में हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद को हिरासत में लिया है, पुलिस का आरोप है कि असामाजिक तत्वों ने पुलिस और प्रशासन पर पथराव करने के लिए नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल किया। 29 महत्वपूर्ण धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

क्या बोले एसएसपी?

इस मामले में जानकारी देते हुए प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने कहा, “थाना खुर्जा बाद और करेली में 29 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 70 अभियुक्त और 5000 से ज्यादा अज्ञात को नामजद हैं. इनकी पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है।अब तक 68 लोग हिरासत में लिए गए हैं,इनपर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

हालात सामान्य

वहीं प्रयागराज में शनिवार को दूसरे दिन माहौल सामान्य है, जिन इलाकों में पत्थरबाजी और ज्यादा हिंसा हुई थी, वहां पर पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की है।अटाला समेत हिंसा ग्रस्त इलाकों में जाने वाले रास्ते अभी बंद हैं,रास्तों को बैरिकेड कर बंद किया गया है,इन इलाकों में पुलिस लगातार गश्त कर रही है।जोन के 4 जिलों से प्रयागराज में अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है।इसके अलावा कई पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां भी तैनात है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…