युवती और जीजा के भाई को संदिग्ध परिस्थितियों में लगी गोली…

युवती और जीजा के भाई को संदिग्ध परिस्थितियों में लगी गोली…

गाजियाबाद, 11 जून। लोनी थानाक्षेत्र में शनिवार तडक़े करीब 2 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में युवक-युवती को गोली लगने की घटना सामने आई है। दोनों को पेट और कमर के बीच में गोली लगी हैं। घायलों को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल युवक का कहना है कि लोनी के खन्नानगर इलाके में उन्हें दो युवकों ने रोका था। जिस पर उनकी दोनों युवकों से कहासुनी हो गई। इस पर उन्होंने हम दोनों को गोली मार दी। वहीं, पुलिस का कहना है घायल युवक और युवती आपस में रिश्तेदार हैं। युवक घायल युवती के जीजा का भाई है। पुलिस ने दोनों को गोली लगने की बात पर संशय जाहिर किया है। बावजूद इसके लोनी पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

कर्दमपुरी दिल्ली निवासी अब्दुल रहमान दिल्ली में ही सिलाई का काम करता है। उसका बड़ा भाई ट्रोनिका सिटी थानाक्षेत्र के खुशहाल पार्क इलाके में परिवार के साथ रहता है। वहीं, घायल युवती निदा भी अपने परिवार के साथ खुशहाल पार्क में रहती है। बताया गया है कि दो साल पूर्व निदा की बड़ी बहन की शादी अब्दुल रहमान के भाई से हुई थी। जिसके चलते दोनों आपस में रिश्तेदार हैं। लोनी थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में निदा के पिता सहीरुद्दीन का कहना है कि उनकी बेटी तडक़े करीब 2 बजे घर पर बिना बताए रिश्तेदार अब्दुल रहमान के साथ जा रही थी। पुश्ता से लोनी की ओर जाते वक्त अज्ञात व्यक्तियों ने उन दोनों को जान से मारने की नीयत से गोली मार दी। जानकारी होने पर दोनों घायलों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों का कहना है कि घटना की जांच के दौरान पुलिस को अब्दुल रहमान और निदा के बीच प्रेम प्रसंग होने की चर्चा सुनाई दी। चर्चा है कि दोनों प्रेमी युगल घर से फरार होने वाले थे। वहीं, घटना की पुष्टि के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो घटना संदिग्ध प्रतीत हुई। बावजूद इसके पुलिस दोनों के घायल होने की गुत्थी को सुलझाने का प्रयास कर रही है। सूत्रों का कहना है कि घायल युवक से पुलिस ने पूछताछ की। उसका बयान घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों से मेल नहीं खा रहा। जिसकी वजह से पुलिस के सामने हमले की गुत्थी को सुलझाने की चुनौती आन खड़ी हुई है।

सूत्रों की मानें तो घायल युवक-युवती के शरीर पर गोली लगने का निशान तो मिला है, लेकिन गोली के पार होने का कोई निशान नहीं मिला। साथ ही डाक्टरों द्वारा किए गए अल्ट्रासाउंड में भी उनके पेट में गोली नहीं दिखाई दी। जिसके आधार पर पुलिस को युवक-युवती के गोली लगने की थ्योरी पर संशय बना हुआ है। पुलिस का कहना है कि युवती अभी आईसीयू में भर्ती है। घटना के संबंध में उससे पूछताछ नहीं हो सकी है। युवती की तबीयत में सुधार होने पर उससे पूछताछ की जाएगी। युवती का बयान और दोनों की मेडिकल रिपोर्ट घटना की सच्चाई तक पहुंचने में पुलिस की मदद कर सकती है।

एसपी ग्रामीण डा.ईरज राजा का कहना है कि युवती के पिता की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। घटना की सच्चाई जानने के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। कई ऐसे बिंदू हैं जिनका अभी जवाब तलाशने का प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना है कि जल्द ही घटना की सच्चाई सामने लाई जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…