फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे कैस्पर रूड, राफेल नडाल से होगा सामना…

फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे कैस्पर रूड, राफेल नडाल से होगा सामना…

पेरिस, 04 जून। नार्वे के स्टार टेनिस खिलाड़ी 23 वर्षीय कैस्पर रूड ने फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार देर रात खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में रूड ने क्रोएशियाई खिलाड़ी मारिन सिलिक को 3-6, 6-4, 6-2, 6-2 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया।

पहला सेट हारने के बाद रूड ने बेहतरीन वापसी करते लगातार तीन सेट जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ ही रूड ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले नॉर्वेजियन खिलाड़ी बन गए हैं और खिताबी मुकाबले में अब उनका सामना 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन राफेल नडाल से होगा।

मैच के बाद रूड ने कहा, यह मेरी तरफ से एक अच्छा मैच था। मैंने अच्छी शुरुआत नहीं की लेकिन मारिन ने बहुत अच्छा पहला सेट खेला।

रूड ने कहा, मैं राफा (राफेल नडाल) को देखता हूं। वह कोर्ट पर व्यवहार करने का आदर्श उदाहरण है, वह कभी हार नहीं मानते और कभी शिकायत नहीं करते। वह मेरे आदर्श रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार को नडाल 14वीं बार पेरिस में फाइनल में पहुंचे। अलेक्जेंडर ज्वेरेव के कोर्ट में गिरने के बाद टखने की चोट के कारण उन्हें मैच से हटना पड़ा और नडाल फाइनल में पहुंच गए। ओलंपिक स्वर्ण पदक चैंपियन ज्वेरेव में जब चोट के कारण बाहर हुए तब स्कोर 7-6 (10-8), 6-6 था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…