टाटा मोटर्स ने रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट के लिए आवेदन किए…

टाटा मोटर्स ने रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट के लिए आवेदन किए…

मुंबई, 28 मई। टाटा मोटर्स ने 31 मार्च 2022 को समाप्त वर्ष के दौरान रिकॉर्ड 125 पेटेंट के लिए आवेदन किए हैं। कंपनी ने आज यह खुलासा किया। यह कंपनी के इतिहास में किसी एक साल के दौरान पेटेंट आवेदन की सर्वाधिक संख्या है।

कंपनी ने कहा कि वह इंजीनियरिंग उत्कृष्टता एवं नवाचार के लिए अपनी रफ्तार बढ़ा रही है। दायर किए गए पेंटेंट आवेदन में विभिन्न प्रकार के नवाचार, पारंपरिक एवं नई ऊर्जा पावरट्रेन में विकास, सुरक्षा, कनेक्टेड वाहन प्रौद्योगिकी, बॉडी इन व्हाइट (बीआईडब्ल्यू) एवं अन्य वाहन प्रणाली शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि साल के दौरान उसे 56 पेटेंट भी हासिल हुए।

कंपनी ने दावा किया है कि प्रौद्योगिकी एवं इंजीनियरिंग समाधान के मामले में ऐतिहासिक तौर पर अग्रणी होने के साथ ही टाटा मोटर्स भविष्य की मोबिलिटी पर ध्यान केंद्रित करते हुए नए जमाने की प्रौद्योगिकी में लगातार निवेश कर रही है।

आरऐंडडी में पर्याप्त दक्षता, तकनीकी इनक्यूबेशन और वाणिज्यिक एवं यात्री दोनों श्रेणियों में विशेष वाहनों के विकास के कारण कंपनी ने अपने वाहनों के लिए कई नवाचार किए हैं। इन नवाचारों को ग्राहकों ने खूब पसंद किया जिससे कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़ी।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष एवं सीटीओ राजेंद्र पेटकर ने एक बयान में कहा, ‘अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और ऊर्जा समाधान, सुरक्षा, उत्पाद प्रदर्शन, स्वामित्व लागत एवं डिजिटलीकरण जैसे क्षेत्रों में सुविधाओं के साथ नए बेंचमार्क स्थापित करने का हमारा इतिहास रहा है।’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…