जिन क्रिकेट बैट से खेलते हैं स्टार खिलाड़ी उनके…

जिन क्रिकेट बैट से खेलते हैं स्टार खिलाड़ी उनके…

नकली बल्लों का भंडार मिला, तीन गिरफ्तार…

गाजियाबाद, 27 मई। जिन नामचीन कंपनियों के बल्लों से क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी खेलते हैं उनके नकली बल्लों का भंडार नंदग्राम थानाक्षेत्र में मिला है। कंपनी पदाधिकारियों की सूचना पर नंदग्राम पुलिस ने दो मकानों पर छापेमारी कर वहां जमा भारी मात्रा में नकली बल्ले और नामचीन कंपनियों के स्टीकर बरामद किए हैं। मौके से पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जबकि उनके तीन साथी अभी फरार हैं। पुलिस का कहना है कि दो मकानों से 2159 बल्ले व 1181 स्टीकर बरामद किए गए हैं। बरामद बल्लों व स्टीकर को आरोपी मेरठ के सूरजकुंड में बनवाकर शॉपिंग एप के जरिए ऑनलाइन बेचा करते थे। पुलिस गैंग में शामिल फरार आरोपियों को भी पकडऩे का प्रयास कर रही है।

एसएचओ नंदग्राम अमित कुमार काकरान ने बताया कि क्रिकेट का बल्ला बनाने वाली नामचीन कंपनी एसजी के गुरुग्राम स्थित दफ्तर के अन्वेषण अधिकारी सोमित सिंह को नंदग्राम क्षेत्र में नकली बल्ले बनाकर बेचे जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना को सोमित सिंह ने पुलिस से साझा करते हुए बताया कि ऐसा होने से न सिर्फ कंपनी की साख खराब हो रही है बल्कि, नकली बल्ले बेचने वाले गैंग के लोग मोटा मुनाफा भी कमा रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कंपनी पदाधिकारियों के साथ मिलकर सेवानगर स्थित दो मकानों पर छापेमारी की। वहां पुलिस को नकली बल्लों का भंडार मिला। मौके से एसजी कंपनी के अलावा एसएस, एमआरएफ , वुल्फ प्राइड तथा स्पैरोन कंपनी के 2159 नकली बल्ले बरामद हुए। साथ ही 1181 स्टीकर बरामद किए गए। पुलिस का कहना है कि आरोपी नकली बल्लों पर ब्रांडेड कंपनियों के स्टीकर चिपकाकर फ्लिपकार्ट, अमेजॉन व अन्य सोशल साइट्स के जरिए बेच रहे थे।

एसएचओ अमित कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में दीपक और अभिषेक निवासीगण सेवानगर थाना नंदग्राम तथा सुरेन्द्र शर्मा निवासी ज्योतिनगर दिल्ली शामिल हैं। तीन आरोपी सेवानगर निवासी आकाश, उसका भाई अविनाश तथा सूरजकुंड मेरठ निवासी सुरेन्द्र फ रार हैं। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों ने मेरठ के सूरजकुंड से बल्ले और स्टीकर बनवाने की बात कबूली है।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि गैंग के सदस्य अलग.अलग कंपनियां बनाकर नकली बल्ले ऑनलाइन बेचते थे। आरोपियों ने यश इंटरप्राइज, लक्ष्य इंटरप्राइज, लविका इंटरप्राइजेज, अविनाश टेक्नोलॉजी और आयरन स्पॉट्र्स/एलाइट इंटरप्राइजेज नाम से कंपनियां बना रखी हैं। जिनके माध्यम से यह देशभर में इस फ र्जीवाड़े को अंजाम दे रहे थे। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी मेरठ के सूरजकुंड से 250 रुपए में बल्ला तैयार कर ऑनलाइन ढाई हजार रुपए में बेच रहे थे। ऐसे आरोपियों द्वारा 10 गुना मुनाफा कमाया जा रहा था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…