विस्तारा की बढ़त को सहारा देगी सिंगापुर एयरलाइंस…

विस्तारा की बढ़त को सहारा देगी सिंगापुर एयरलाइंस…

नई दिल्ली, 21 मई। सिंगापुर एयरलाइंस के मुख्य कार्याधिकारी जी गोह फेंग ने कहा है कि हमारी विमानन कंपनी विस्तारा की बढ़त को सहारा देना जारी रखेगी। नतीजे के बाद कॉन्फ्रेंस कॉल में गोह ने कहा, विस्तारा हमेशा से ही भारत में सभी विमानन कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करती रही है और यह कोविड-19 महामारी से पहले हुआ।

फेंग ने कहा, विस्तारा ने स्पष्ट तौर पर अग्रणी फुल सर्विस कैरियर के तौर पर भारत में खुद को स्थापित किया, जिसे ग्राहकों ने पसंद किया। वास्तव में महामारी के दौरान यह कई अंतरराष्ट्रीय गंतव्य तक पहुंच गई।हम विस्तारा की प्रगति को सहारा देना जारी रखेंगे। विस्तारा, टाटा संस व सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उद्यम है। गोह की टिप्पणी से संकेत मिलता है कि विस्तारा का एयर इंडिया के साथ तत्काल विलय नहीं होगा।

पिछले महीने टाटा समूह ने एयर एशिया इंडिया का एयर इंडिया संग विलय को लेकर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के पास आवेदन जमा कराया है। समूह अपने सभी विमानन कार्यालय को गुडग़ांव में एक जगह इकट्ठा करने जा रही है। लेकिन विस्तारा को अपने मौजूदा केंद्र के इस्तेमाल का विकल्प दिया गया है। विमानन सूत्रों के मुताबिक, टाटा समूह का इरादा लो कॉस्ट व फुल सर्विस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करने का है क्योंकि उसे लगता है कि जेट एयरवेज के बंद होने के बाद प्रीमियम सेगमेंट में काफी गुंजाइश है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…