*14 अप्रैल से लापता बच्चों का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस,*

*14 अप्रैल से लापता बच्चों का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस,*

*नाराज व्यापारियों ने बाजार बंद कर किया चौकी का घेराव*

*मथुरा, 17 अप्रैल।* थाना गोवर्धन क्षेत्र के गांव अडींग में गायब हुए 9 वर्षीय बच्चे का पुलिस अभी तक सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस द्वारा बच्चे का अभी तक सुराग न लगाए जाने से स्थानीय लोगों की नाराजगी देखने को मिली। गुस्साए ग्रामीणों ने लापता बच्चे की बरामदगी को लेकर बाजार बंद कर अडींग चौकी का घेराव किया। चौकी का घेराव करने पहुंचे लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बीच वहां मौजूद लापता बच्चों के बिलखते हुए स्वजनों ने पुलिस को पूरी घटना के बारे में फिर से बताया।

मामले का संज्ञान लेते हुए मौजूद पुलिसकर्मियों ने आक्रोशित लोगों को समझाया। इसी के साथ सीओ ने सर्विलांस और अन्य टीम लगाने की बात भी वहां मौजूद लोगों से कही। इसी के साथ आश्वासन दिया कि चाइल्ड हेल्प लाइन और ट्रेक मिसिंग चाइल्ड को भी सूचना देकर मामले में जल्द से जल्द लापता बच्चों की खोजबीन का प्रयास किया जाएगा।

*शोभायात्रा के दौरान गायब हुए थे बच्चे*

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को अम्बेडकर शोभा यात्रा निकालते समय 9 वर्षीय नितिन पुत्र वेद प्रकाश लापता हो गया थे। मामले को लेकर पुलिस को भी सूचित किया गया था। हालांकि अभी तक बच्चे के बारे में कोई भी जानकारी हासिल नहीं हो सकी। जिसके बाद बच्चे की बरामदगी को लेकर रविवार को लोगों का गुस्सा सामने आया। अडींग के व्यापारियों ने बाजार बंद कर स्वजनों के साथ अडींग चौकी घेराव किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लापता बच्चे के पिता वेद प्रकाश ने इस दौरान गुमशुदा बच्चों की खोजबीन में पुलिस द्वारा ढिलाई बरते जाने का भी आरोप लगाया। आरोप लगाया गया किबच्चे को खोजने के लिए कोई टीम गठित नहीं हुई है। जिसके बाद सुबह से ही ग्रामीण लापता बच्चे के स्वजनों के साथ धरने पर बैठ गए।

*थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी के आश्वासन पर नहीं हुए राजी*

परिजनों की नाराजगी देख थाना प्रभारी जितेंन्द्र कुमार द्विवेदी और चौकी प्रभारी अमित कुमार ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि ग्रामीण इसके लिए राजी नहीं हुए। ग्रामीणों ने एसएसपी को बुलाने पर पर ही हटने की बात कही। इसके बाद थाना प्रभारी ने बताया कि एसएसपी छुट्टी पर हैं। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के प्रयासों की जानकारी मांगी। सूचना पर पहुंचे सीओ गौरव त्रिपाठी ने लोगों को आश्वस्त किया कि चाइल्ड हेल्प लाइन और ट्रेक मिसिंग चाइल्ड को भी सूचना देकर डिटेल लोड कर दी गई है। एसओजी सहित पुलिस की अन्य टीमें लगा दी गई हैं। 24 घंटे में स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी। वहीं मामले को लेकर एसपी ग्रामीण श्रीशचंद ने जानकारी देते हुए बताया कि गोवर्धन और अडिंग कस्बे से 2 बच्चे गायब हुए हैं पुलिस की टीमें गठित कर एक्टिव कर दी गई हैं। जल्द ही दोनों बच्चों को खोज लिया जाएगा।