तिलक और पोलार्ड के रन आउट होने के कारण मुंबई पर पंजाब को मिली जीत…

तिलक और पोलार्ड के रन आउट होने के कारण मुंबई पर पंजाब को मिली जीत…

पुणे, 14 अप्रैल। क्रिकेट की स्थापना के बाद से रन-आउट मैच के महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है और एक बार फिर यह आईपीएल 2022 के 23वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की हार का निर्णायक कारक साबित हुआ।

जीत के लिए 199 के कुल रनों का पीछा करते हुए मुंबई ने सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और ईशान किशन के विकेट पावरप्ले के अंदर खो दिए और 4.1 ओवर के बाद 32/2 पर मुसीबत में पड़ गए। लेकिन दो युवाओं के बीच एक बड़ी साझेदारी तिलक वर्मा (36) और डेवाल्ड ब्रेविस (49) ने मुंबई को खेल में वापस ला दिया, जिससे उन्हें 10वें ओवर के अंत में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 105/2 पर ले गए।

एक समय पर, मुंबई को अंतिम 48 गेंदों में 79 रन चाहिए थे, लेकिन पांच बार की चैंपियन ने दो तेज विकेट गंवा दिए। एमआई ने पीबीकेएस को वे दो विकेट उपहार में दिए, जिसमें तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड रन आउट हो गए।

तिलक वर्मा रन आउट:

यादव ने मिडविकेट की ओर शॉट लगाया, जिससे वर्मा सिंगल के लिए दौड़े। हालांकि, यादव नहीं दौड़े। दोनों बल्लेबाज लगभग एक ही छोर पर पहुंच गए और जब तक मुंबई के सीनियर बल्लेबाज को एहसास हुआ कि क्या हुआ है, वर्मा की वापसी में बहुत देर हो चुकी थी और उनके रन आउट होते ही मुंबई ने अपना चौथा विकेट खो दिया था।

कीरोन पोलार्ड रन आउट:

क्रिकेट में एक पुरानी कहावत है कि मिसफील्ड पर कभी न दौड़ें। लेकिन ज्यादातर मौकों पर बल्लेबाज इसे भूल जाते हैं। लॉन्ग-ऑफ पर ओडियन स्मिथ की यह थोड़ी मिसफील्ड थी।

दो रन आउट होने के बावजूद बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कोशिश करना जारी रखा और वैभव अरोड़ा की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए। लेकिन, यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि यादव 19वें ओवर में आउट हो गए और अंतत: मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 12 रन से हारकर 186/9 पर रोक दिया गया।

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए यह लगातार पांचवीं हार थी, क्योंकि वे मौजूदा आईपीएल 2022 सीजन में एक भी मैच नहीं जीत पाए हैं।

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दो असमय रन आउट ने उनकी टीम की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाया।

मुंबई इंडियंस 16 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोपहर के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…