आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, 12 घायल…

आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, 12 घायल…

सिवनी (मप्र), 09 अप्रैल। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में पांच अलग-अलग स्थानों पर आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गये। ये घटनाएं शुक्रवार शाम को हुईं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सिवनी भू अभिलेख शाखा के प्रभारी अधीक्षक शनिपाल शाह परतेती ने बताया, ‘‘सिवनी जिले में बेमौसम बारिश के साथ कई स्थानों पर आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, 12 लोगों के घायल होने की सूचना है। मृतकों में दीपचंद बोपचे (58) एवं गौरव सनोड़िया (16) शामिल हैं।’’

परतेती ने कहा कि बरघाट में चार स्थानों धारनाखुर्द, टिकारी, साल्हेकलां, आष्टा और बंडोल के सापापार गांव में आसमानी बिजली गिरने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि बरघाट थाना क्षेत्र के साल्हेकलां गांव में खेत से गेहूं की फसल की कटाई कर लौट रहे आठ लोग शुक्रवार शाम को तेज बारिश के बीच आसमानी बिजली की चपेट में आ गए। इसमें साल्हेकलां निवासी दीपचंद बोपचे की मौत हो गई और अन्य सात झुलस गये, जिन्हें बरघाट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा कि बंडोल थाना क्षेत्र के सापापार गांव में छात्र गौरव सनोड़िया की आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के दौरान वह अपने भाई के साथ खेत में भूसा मशीन का काम देखने गया था। उन्होंने बताया कि बरघाट थाना क्षेत्र के धारनाखुर्द में आकाशीय बिजली गिरने से एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ है।

परतेती ने कहा कि साल्हेकलां एवं सापापार गांव के अलावा जिन स्थानों में वज्रपात हुआ, वहां पर भी पांच लोगों के झुलसने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि घायलों को देखने बरघाट तहसीलदार अमित रिनाहिते अस्पताल पहुंचे। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…