गार्सेटी होंगे भारत में अमेरिका के अगले राजदूत…

गार्सेटी होंगे भारत में अमेरिका के अगले राजदूत…

वाशिंगटन, 31 मार्च। लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी भारत में अमेरिका के अगले राजदूत होंगे। व्हाइट हाउस ने कहा है कि लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी “भारत में अमेरिका के एक उत्कृष्ट प्रतिनिधि” होंगे, लेकिन उन्हें “सीनेट में शीघ्रता से वोट” प्राप्त करना होगा।

व्हाइट हाउस की संचार निदेशक केट बेडिंगफील्ड बुधवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, “राष्ट्रपति को मेयर गार्सेटी पर भरोसा है। उनका मानना है कि वह भारत में एक उत्कृष्ट प्रतिनिधि होंगे।”

उन्होंने कहा, “उनका (श्री गार्सेटी) नामांकन समिति में द्विदलीय समर्थन के साथ सर्वसम्मति से आगे बढ़ा और हम सीनेटरों के साथ जुड़े हुए है तथा उनके नामांकन के लिए द्विदलीय समर्थन अर्जित करने के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही यह भी मानते हैं कि उन्हें (श्री गार्सेटी) सीनेट में तेजी से वोट प्राप्त करना चाहिए।”

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय अर्थशास्त्र के लिए अमेरिका के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दलीप सिंह दो दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा कि श्री दलीप सिंह दोनों देशों के आर्थिक और सामरिक संबंधों में द्विपक्षीय मुद्दों की एक श्रृंखला को आगे बढ़ाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि श्री सिंह दोनों देशों के सहयोग को गहरा करने, समावेशी आर्थिक विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने तथा एक स्वतंत्र और खुले भारत-प्रशांत क्षेत्र के लिए अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह (श्री) यूक्रेन के खिलाफ रूस के अनुचित युद्ध के परिणामों और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव को कम करने के बारे में समकक्षों के साथ परामर्श करेंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…