अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या कर शव जंगल में फेंका…

अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या कर शव जंगल में फेंका…

गाजियाबाद, 05 मार्च। अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गला घोटकर हत्या करने और शव को गजरौला के पास जंगल में फेंकने वाले हत्यारोपी पति और उसके दो रिश्तेदारों को विजयनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि मृतका की मां ने 29 जनवरी 2022 को थाने पर अपनी बेटी नैना की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

एसएचओ विजयनगर योगेन्द्र मलिक ने बताया कि कृष्णानगर निवासी पूजा ने 29 जनवरी 2022 को थाने पर अपनी बेटी नैना के गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पूजा ने पुलिस को बताया था कि नैना 30 दिसम्बर 2021 से गायब है। उन्होंने करीब दो साल पहले नैना की शादी उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर निवासी अमित कुमार के साथ की थी। अमित वहां एक दुकान पर काम करता है। पूजा का आरोप है कि अमित और उसके परिजन उनकी बेटी को दहेज की खातिर प्रताडि़त करते थे। पूजा ने अमित पर और उसके परिजनों पर नैना को गायब करने का शक जाहिर किया था। इस पर पुलिस ने जांच की तो पति अमित की संलिप्तता मिली। जिसके बाद पुलिस ने अमित को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पत्नी नैना की हत्या करना कबूल कर लिया।

अमित ने पुलिस को बताया कि उसने अपने दो रिश्तेदारों देवेन्द्र व सुनील के साथ मिलकर नैना की गला घोटकर हत्या कर दी और शव को गजरौला के पास जंगल में फेंक आए। एसएचओ ने बताया कि अमित और रामपुर निवासी देवेन्द्र व अमरोहा निवासी सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएचओ की मानें तो नैना और अमित की शादी को दो साल हुए थे। इस दौरान दहेज की मांग को लेकर उनका कई बार झगड़ा हुआ। सामाजिक लोगों ने उनका फैसला कराया। वहीं, हत्यारोपी पति अमित का कहना है कि नैना रोजाना फोन पर किसी युवक से बात करती थी। उसके समझाने के बाद भी वह बाज नहीं आ रही थी। इसको लेकर उनका झगड़ा रहता था। इसी मामले में एक बार गांव में पंचायत भी हुई, लेकिन नैना ने उस शख्स से बात करना बंद नहीं किया। जिसके बाद उसने अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या कर दी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…