*बर्बरता की सीमाओं को पार कर की गई नवविवाहिता की हत्या*

*बर्बरता की सीमाओं को पार कर की गई नवविवाहिता की हत्या*

*गर्दन और चेहरे पर चाकू से किये गए एक दर्जन से ज्यादा वार,*

*सिर भी कूचा*

*मृतका सरिता (फाइल फोटो)*


*लखनऊ:-*
मलिहाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम.फूलचंदखेड़ा निवासी रामसनेही ने अपनी पुत्री सरिता (20 वर्ष) का विवाह विगत 30 जनवरी को कसमण्डीकलां के ग्राम भदवाना निवासी महेन्द्र के साथ किया था। विवाह के बाद से ही महेन्द्र के परिजन सरिता को दहेज के लिये प्रताड़ित करने लगे, जिसको लेकर सरिता अपने मायके ग्राम फूलचन्दखेड़ा चली आयी थी।
महेन्द्र करीब 10 दिन पूर्व पत्नी सरिता को मायके से ससुराल लेकर चला गया था। मंगलवार को दोपहर में दहेज.लोभी पति महेन्द्र, ज्येष्ठ रामचन्द्र, महेश, सास, जेठानी व ससुर रामेश्वर ने सरिता की लाठी डण्डों एवं लकड़ी के पटरे से पीट- पीटकर निर्मम हत्या कर दी।सरिता के पिता रामसनेही द्वारा पुलिस को दी गयी तहरीर में सरिता के पति महेन्द्र, सास,.ससुर रामेश्वर, ज्येष्ठ रामचन्द्र व महेश पर दहेज कम मिलने के चलते निर्मम हत्या करने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार गर्दन सहित चेहरे पर एक दर्जन से ज्यादा वार के बाद चेहरे को किसी भारी चीज से कूचा गया था।
क्षेत्राधिकारी नवीना शुक्ला ने बताया कि पिता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। सर्विलांस सेल की मदद से कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना घटना का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा ।