ऑइली त्वचा के लिये समर मेकअप टिप्स…

ऑइली त्वचा के लिये समर मेकअप टिप्स…

जिन लड़कियो की त्वचा ऑइली होती है वह मेकअप करने से कतराती हैं। जाहिर सी बात है कि अगर वह मेकअप करेगीं तो उनकी त्वचा ऑइली हो जाएगी और सारा मेकअप इधर-उधर हो जाएगा। गर्मियों के दिनों में मेकअप ज्यादा समय तक के लिये टिका कर रखना बहुत मुश्किल होता है। पर इसका एक बहुत ही सरल उपाय है।

आपको यह पता होना चाहिये कि मेकअप लगाया कैसे जाए, जिससे कि वह पूरे दिन आसानी से टिका रह सके। वे महिलाएं जिन्हें मेकअप लगाना अच्छा लगता है, उन्हें नीचे दिये गए टिप्स जरुर आजमाने चाहिये। इन उपायों को आजमाने के बाद आपको यह चिंता नहीं रहेगी कि चेहरे से आपका फाउंडेशन बह रहा है या फिर चेहरे पर मस्कारा आई लाइनर की जगह पर आ चुका है। गर्मियों में आप अब दिल खोल कर जी सकेगीं इसलिये आइये जानते हैं ऑइली त्वचा पर मेकअप के टिप्स।

होठों पर लिप बाम:- चाहे जितनी गर्मी हो लेकिन अपने होठों पर पिट्रोलियम जैली या लिप बाम लगाना बिल्कुल भी ना भूलें। लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर बाम लगा लें, जिससे स्मूथ लुक आए।

पाउडर से दूरी:- पाउडर से भले ही आप तरोताजा महसूस करती हों, लेकिन पाउडर लगाने से आपको ज्यादा पसीना आता है।

स्क्रब करना ना भूलें:- अगर चेहरा ऑइली है तो अपने चेहरे से गंदगी को हटाने के लिये स्क्रब करना ना भूलें।

डीप क्लीजिंग:- गर्मियों में मेकअप टिप का खास ख्याल रखें और चेहरे को अंदर से क्लीन करें। हफ्ते में एक बार चेहरे को क्लीन करने से आपका चेहरा चमक उठेगा।

ऑइल फ्री मॉइस्चराइजर:- गर्मियों में आपको ऑइल फ्री मॉइस्चराइजर लगाना चाहिये। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो ऑइल फ्री मॉइस्चराइजर चेहरे पर टिकेगा नहीं, जिससे चेहरा ऑइली नहीं दिखेगा।

ब्लोटिंग पेपर:- जहां जरुरत हो वहां पर ब्लोटिंग पेपर का प्रयोग करें। इससे चेहरे पर जमा तेल निकल जाएगा। इससे आप फ्रेश भी दिखेगीं।

शिमर ना लगाएं:- गरम मौसम में लोगों को बहुत पसीना आता है इसलिये गर्मियों में शिमर लगाने से बचें। इससे चेहरा हल्का दिखेगा।

ब्लशर का प्रयोग:- ब्लशर का प्रयोग तभी करें जब जरुरत हो। नहीं तो अच्छा होगा कि आप गर्मियों में ऑइली स्किन पर कुछ ना लगाएं।

लाइट आई शैडो:- लाइट आई शैडो स्मोकि आई के मुकाबले ज्यादा बेहतर है। तो कोई ऐसा शेड सलेक्ट करें जो आपकी स्किन टोन से मैच खाता हो।

वॉटरप्रूफ मस्कारा:- वॉटरप्रूफ मस्कारा लगाने से गर्मियों में ऑइली स्किन बची रहती है और मस्कारा पूरे दिन आखों पर टिका रहता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…