पीकेएल 2022: डेब्यू सीजन में भरत बने हीरो, जयपुर को हराकर टॉप 4 में पहुंची बेंगलुरू बुल्स…

पीकेएल 2022: डेब्यू सीजन में भरत बने हीरो, जयपुर को हराकर टॉप 4 में पहुंची बेंगलुरू बुल्स…

बेंगलुरू, 14 फरवरी। अपना पहला सीजन खेल रहे भरत (15) के चार मल्टी प्वाइंट रेड्स और करियर का 100वां मैच खेल रहे कप्तान पवन सहरावत (10) के एक और सुपर-10 की बदौलत बेंगलुरू बुल्स टीम शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 114वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 45-37 से हराकर एक स्थान की छलांग के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

बुल्स की यह 20 मैचों में 10वीं जीत है जबकि पहले सीजन के चैम्पियन जयपुर को 19 मैचों में नौवीं हार मिली है। वे आठवें स्थान पर कायम हैं। बुल्स के लिए डिफेंस में जयदीप ने चार अंक लिए जबकि जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल ने हमेशा की तरह चमकदार खेल दिखाते हुए 16 अंक लिए लेकिन उनकी चमक का जयपुर को कोई फायदा नहीं हुआ। बावजूद इसके जयपुर प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई है। पांचवें मिनट में बुल्स के तीन खिलाड़ी मैट पर बचे थे लेकिन भरत ने एक अंक के साथ न सिर्फ आलआउट बचाया बल्कि पवन को भी रिवाइव कराया। अर्जुन ने हालांकि अगली रेड पर महेंदर को आउट कर फिर वही स्थिति ला दी। अगली रेड पर भरत भी लपके गए।

सुपर टैकल की स्थिति में हालांकि जयदीप ने देसवाल को बाहर कर न सिर्फ अपनी टीम को दो अंक दिलाए बल्कि आलआउट भी बचाया औऱ फिर पवन ने दो अंक लेकर स्कोर 7-7 कर दिया। दीपक हुड्डा ने सुपर टैकल की स्थिति में जयदीप को आउट कर अपना खाता खोला। फिर 14वें मिनट में जयपुर ने बुल्स को आलआउट कर लीड 5 की कर ली। भरत ने आलइन के बाद मल्टी प्वाइंट रेड के साथ लीड 3 की कर दी। भरत यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 14-16 कर दिया।

बुल्स ने शानदार वापसी करते हुए 19वें मिनट में जयपुर को आलआउट कर स्कोर 18-18 कर दिया। पिछले पांच मिनट में बुल्स ने वापसी करते हुए 9 अंक लिए। फिर भारत ने सुपर रेड के साथ हाफ टाइम तक बुल्स को 22-19 से आगे कर दिया। बुल्स (16) ने रेड में बाजी मारी तो जयपुर (5) डिफेंस में बेहतर रहे। ब्रेक के बाद चार के डिफेंस में पवन ने साहुल और देसवाल को बाहर कर लीड 5 की कर दी। बुल्स ने फिर चार मिनट के भीतर जयपुर को दूसरी बार आलआउट कर 28-21 की लीड ले ली। देसवाल ने हालांकि अगली रेड पर भरत को आउट कर अपना सुपर-10 पूरा किया। हालांकि जयदीप ने देसवाल को अगली रेड पर लपक स्कोर 31-22 कर दिया।

भरत ने हालांकि अगली रेड पर हैंड टच के साथ सुपर-10 पूरा किया और पवन को भी रिवाइव कराया लेकिन दीपक ने भरत को बाहर कर हिसाब बराबर किया। अगली रेड पर पवन औऱ दीपक लाबी आउट हुए। भरत ने हालांकि उन्हें रिवाइव करा लिया। 10 मिनट बचे थे और बुल्स 35-28 से आगे थे। देसवाल ने लगातार तीन रेड में मोहित, पवन औऱ जयदीप को आउट किया। फिर दीपक सिंह ने भरत को डैश कर स्कोर 32-36 कर दिया। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। देसवाल को डैश कर डिफेंस ने लीड 6 की कर दी। दीपक की अगली रेड पर बुल्स को सुपर टैकल के दो और जयपुर को एक अंक मिला। डोंग जोन ली सब्सीट्यूट के तौर पर आए और रेड पर अंक लिया। तीन मिनट बचे थे और स्कोर 41-34 था। भरत ने इसके बाद एक और मल्टी प्वाइंट रेड और फिर पवन ने टच प्वाइंट के साथ अपना सुपर-10 पूरा किया औऱ अपनी टीम को प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती से बनाए रखा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…