सुरेश रैना को विदा करते हुए सीएसके हुई इमोशनल, बेहतरीन यादों के लिए ‘चिन्ना थाला’ को सुपर थैंक्स बोला…

सुरेश रैना को विदा करते हुए सीएसके हुई इमोशनल, बेहतरीन यादों के लिए ‘चिन्ना थाला’ को सुपर थैंक्स बोला…

नई दिल्ली, 14 फरवरी। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी पूरी हो चुकी है और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना इस बार बिना बिके ही रह गए हैं। यह आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है जब सुरेश रैना को कोई खरीदार नहीं मिला। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स और रैना के फैन काफी गमगीन हो चुके हैं क्योंकि आईपीएल 2020 के बाद यह इस लीग के इतिहास का केवल दूसरा मौका होगा जब रैना खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। सुरेश रैना को पहले राउंड में जब कोई खरीदार नहीं मिला। तब सभी को उम्मीद थी कि चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे राउंड में अपने इस खिलाड़ी को खरीद लेगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

माना जा रहा है यह आईपीएल में रैना युग की समाप्ति भी है क्योंकि अब आने वाले दिनों में उनके लिए शायद ही कोई खरीदार मिले। चेन्नई सुपर किंग्स को आमतौर पर एक ऐसी फ्रेंचाइजी माना जाता है जो अपने खिलाड़ियों से लगाव रखती है और उनके साथ एक ऐसा रिश्ता भी जोड़ लेती है जो कई बार फॉर्म और प्रदर्शन से परे होता है। सभी जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले दो-तीन साल में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्ले से बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन कप्तान के तौर पर सफल रहे हैं और उसी कारण से सीएसके ने 2022 की नीलामी से पहले एमएसके को दूसरे नंबर पर रिटेन किया था।

खबर आई थी कि चेन्नई सुपर किंग्स धोनी को लेने के लिए रिटेन का पहला कार्ड यूज करना चाहती थी लेकिन माही ने खुद ही दूसरे नंबर पर रिटेन करने के लिए सहमति जताई। कुछ इसी तरह की उम्मीद नीलामी में सुरेश रैना के लिए भी थी कि वे कम से कम अपनी बेस प्राइस में ही बिक जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

सीएसके के ‘चिन्ना थाला’ के नाम से मशहूर रहे सुरेश रैना आईपीएल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक है। 35 वर्षीय, आईपीएल क्रिकेट में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी है, और उन्होंने इस टी 20 लीग में 5528 रन बनाए हैं, और 32.51 की औसत और 135 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की। इसके अलावा, रैना ने आईपीएल में 39 अर्द्धशतक और एक शतक बनाया है।

दिलचस्प बात यह है कि चेन्नई सुपर किंग टीम ने अपने टि्वटर हैंडल पर भारत के इस अनुभवी बल्लेबाज को विदाई दे दी है। सुरेश रैना की फोटो को शेयर करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने चिन्ना थाला को सुपर थैंक्स बोला है और इस फोटो में आप देख सकते हैं सुरेश रैना अलग-अलग स्टाइल में बैटिंग पोज में हैं। पोस्ट वायरल हो गई है और इस पर 80,000 से ज्यादा लाइक आ चुके हैं।

सुरेश रैना का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बहुत अच्छा नहीं था। उनकी वापसी आईपीएल 2021 में हुई थी लेकिन यहां पर उन्होंने 11 पारियों में 17.78 के औसत से केवल 160 ही बनाए। खिलाड़ी अपने पिछले प्रदर्शन की छाया भी नहीं दिखाई दिया और सुरेश रैना ने उस टूर्नामेंट में केवल एक ही अर्धशतक लगाया था।

इस बार आईपीएल में हमने कई अनुभवी क्रिकेटर को अनसोल्ड रहते हुए देखा है जिसमें सुरेश रैना के अलावा ईशांत शर्मा न्यूज़ चावला अमित मिश्रा जैसे बॉलर भी है जैसे खिलाड़ी भी है। यह सभी वे खिलाड़ी है जिन्होंने आईपीएल को 2008 सीजन से शुरू किया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…