*चोरी के दौरान बुजुर्ग की नींद खुलने पर कर दी थी हत्या*

*चोरी के दौरान बुजुर्ग की नींद खुलने पर कर दी थी हत्या*

नई दिल्ली, 13 फरवरी। साउथ कैंपस इलाके में बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने आरोपी राजेंद्र चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बताया कि वह बुजुर्ग की झुग्गी में चोरी करने गया था लेकिन बुजुर्ग की नींद खुल गई तो गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, खून से सने कपड़े, जूते और लूट के 1650 रुपये बरामद कर लिए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार रात आरटीआर फ्लाईओवर के नीचे झुग्गी में 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शव पड़े होने की सूचना मिली। महिला उसी झुग्गी में रहती थी। लोगों से पूछताछ में पता चला कि राजेंद्र चौहान नाम का व्यक्ति बुजुर्ग के पास आया था। पुलिस ने राजेंद्र से सख्ती से पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया।

आरोपी ने बताया कि बुजुर्ग महिला भीख मांगकर रुपये एकत्र करती थी और हर मंगलवार को रुपये अपनी बेटी को दे देती थी। बेटी नोएडा की खोड़ा कॉलोनी के लेबर चौक के पास सूरदास के साथ रहती थी। आरोपी ने महिला को लूटने की योजना बनाई। शुक्रवार को वह शराब के नशे में धुत होकर चोरी करने आया। महिला और उसकी बेटी सो रही थी। आरोपी रुपये ढूंढ़ रहा था तभी बुजुर्ग की नींद खुल गई। आरोपी ने बुजुर्ग का मुंह दबाकर गर्दन रेत दिया और रुपये लेकर फरार हो गया।