एप के जरिए याद रखे अपने पासवर्ड…

एप के जरिए याद रखे अपने पासवर्ड…

इंटरनेट पर मेल अकाउंट हो, फेसबुक या ट्विटर, बैंक अकाउंट्स या फिर अपके फोन पर कोई इम्पोरटेंट वेबसाइट, इस सबके लिए आपको एक स्ट्रॉन्ग पासवर्ड की जरूरत होती है। स्ट्रॉन्ग पासवर्ड से मतलब होता है, ऐसा पासवर्ड जिसका प्रयोग आपके सिवा कोई न कर सके। जाहिर है ऐसे में कोई भी यूर्जस हैकर्स से बचने के लिए कई तरह के ऐसे कॉम्प्लिकेटेड पासवर्ड का चुनाव करते हैं, जिसे उन्हें खुद ही याद करना मुश्किल हो जाता है।

नतीजा यह होता है कि यूर्जस कई बार पासवर्ड चेंज करते हैं या फिर कई अकाउंट्स के पासवर्ड एक ही कर देते हैं, उन्हें लगता है कि एक ही पासवर्ड झंझट कम कर देता है, और उसे याद करने की कोई भी टेंशन नहीं होती, लेकिन बड़ी ही सामान्य सी बात लगने वाली यह बात, दरअसल यूर्जस को कई तरह के दूसरे झंझट में भी डाल सकती है। निश्चित ही किसी भी यूर्जस को अपने इम्पोरटेंट अकाउंट्स के पासवर्ड स्ट्रॉन्ग ही रखना चाहिए ताकि हैकर्स की निगाह से बच सके।

कोई भी यूर्जस अपने पासवर्ड अपने हिसाब से रख सकता है। चाहे फिर वह हर अकाउंट्स के लिए अलग पासवर्ड रखे। पासवर्ड याद रखने के लिए यूजर लास्ट पास नाम की एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकता है। यह एप एक फाइल की तरह काम करती है, जिसमे वह अपने अकांट्स की पासवर्ड डिटेल की सुरक्षित और बेहतर तरीके से फाइलिंग कर सकता है। दरअसल, यह एप बेहतरीन और सुरक्षित तरीके से सभी पासवर्ड को मैनेज करती है। यह एप हर तरह के कंप्यूटर, मोबाइल डिवाइस पर आपके पासवर्ड को सेफ रिमेंबर मोड पर रखती है। यह आपकी सारी लॉगिन डिटेल्स को अच्छे से मैनेज करती है, जिसका प्रयोग आप कहीं भी कैसी भी कर सकते हैं।

डाउनलोड फ्री, करें ट्राय:- यह ऐप आसानी से डाउनलोड हो जाती है बल्कि यह पूरी तरह फ्री है। हां, पहले 14 दिन ट्रायल बेस पर डाउनलोड करने के बाद इसे आप आसानी से इसका अपग्रेडेड वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…