यौन उत्पीड़न मामला : पुलिस ने महिला की आत्महत्या की अफवाहों को किया खारिज…

यौन उत्पीड़न मामला : पुलिस ने महिला की आत्महत्या की अफवाहों को किया खारिज…

नई दिल्ली, 31 जनवरी। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को शाहदरा यौन उत्पीड़न मामले में एक महिला द्वारा खुदकुशी करने की अफवाहों का खंडन किया है।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर. साथियासुंदरम ने बताया, लड़की की आत्महत्या के संबंध में सोशल मीडिया पोस्ट झूठी और अफवाह है।

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस अधिकारी सोमवार सुबह ही लड़की से मिले थे और वह ठीक थी।

यह भीषण घटना 26 जनवरी, बुधवार को हुई जब एक 20 वर्षीय महिला पर कथित तौर पर महिलाओं सहित लोगों के एक समूह ने हमला किया, जिन्होंने उसके बाल काट दिए, उसके कपड़े फाड़ दिए, उसका चेहरा काला कर दिया और फिर उसकी सड़कों पर परेड निकाली। शाहदरा क्षेत्र के इसी इलाके के एक घर में महिला से सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया था।

दिल्ली पुलिस इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें 8 महिलाएं और तीन पुरुष नाबालिग शामिल हैं, जिन्होंने महिला का यौन शोषण किया।

डीसीपी ने बताया कि अपराध की त्वरित और उचित जांच के लिए एसीपी रैंक के अधिकारी के तहत 10 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया गया है।

घटना के तुरंत बाद, एक वीडियो जिसमें महिला को काले चेहरे के साथ सड़कों पर परेड किया जा रहा था और पीछे भीड़ जयकार कर रही थी, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसने दिल्ली महिला आयोग (डीवीडब्ल्यू) को इस पर स्वत: संज्ञान लेने के लिए मजबूर किया।

वीडियो में, जिसे डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी साझा किया, पीड़ित महिला को चप्पल की माला पहने देखा गया।

मालीवाल ने मामले के संबंध में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जो राष्ट्रीय राजधानी से सामने आई है। उन्होंने कहा, एक महिला के साथ अवैध शराब का धंधा करने वाले आरोपी ने सामूहिक बलात्कार किया। उसे जूतों की माला पहनाई गई। उसका चेहरा काला कर दिया गया और इलाके में उसकी परेड कराई गई। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं दिल्ली पुलिस को लिख रही हूं कि महिला और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करें और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

मालीवाल ने अपनी टीम के साथ अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की और उसे हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस भीषण घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देने को कहा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, यह बहुत शर्मनाक घटना है। अपराधी इतने साहसी कैसे हो गए? मैं केंद्रीय गृह मंत्री और उपराज्यपाल से पुलिस को सख्त कार्रवाई करने और कानून व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान देने का निर्देश देने का आग्रह करता हूं। दिल्लीवासी इस तरह के जघन्य अपराध को बर्दाश्त नहीं करेंगे और किसी भी कीमत पर अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने भी 20 वर्षीय महिला पर बर्बर हमले को लेकर डीसीपी शाहदरा से बात की।

उन्होंने कहा था, मैं आश्वासन देता हूं कि इन जानवरों (आरोपी पुरुषों और महिलाओं) को बख्शा नहीं जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…