कनाडा ने यूक्रेन में दूतावास से अपने कर्मचारियों को वापस बुलाने का फैसला किया…

कनाडा ने यूक्रेन में दूतावास से अपने कर्मचारियों को वापस बुलाने का फैसला किया…

ओटावा, 31 जनवरी। कनाडा ने यूक्रेन में अपने दूतावास से कर्मचारियों को वापस बुलाने का फैसला किया है। ये जानकारी देश के विदेश मंत्रालय ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान का हवाला देते हुए कहा कि कनाडा ने गैर-जरूरी कनाडाई कर्मचारियों और बाकी आश्रितों को यूक्रन में कनाडाई दूतावास से अस्थायी रूप से वापस बुलाने का फैसला किया है।

बयान में कहा गया कि कनाडा के लोगों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इस सप्ताह की शुरूआत में घोषित किया गया कि कनाडा सुरक्षा क्षेत्र सुधार, संघर्ष प्रबंधन, लोकतांत्रिक सुधार, कांसुलर सेवाओं और कूटनीति जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञता वाले अधिकारियों के साथ कीव, यूक्रेन में कनाडाई दूतावास में टीम को मजबूत करेगा।

एक साथ, वे हमारी राजनयिक क्षमता को बढ़ाएंगे और हमें यूक्रेन के समर्थन में विकसित स्थिति का आकलन और प्रतिक्रिया जारी रखने की अनुमति देंगे।

इस बीच, कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद रविवार को पहले यूक्रेन पहुंचीं और एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कनाडा के सशस्त्र बलों को सुरक्षित रखने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतेगा।

पहले कनाडा ने अपनी यात्रा सलाह पर सुझाव दिया था कि किसी भी गैर-आवश्यक कनाडाई को यूक्रन छोड़ देना चाहिए। संभावित रूसी-यूक्रनी संघर्ष की बढ़ती चिंताओं के बीच निर्णय लिया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…