नकली पुलिस बनकर लूटा डंपर, बदमाशों और पुलिस की हुई भिड़ंत…

नकली पुलिस बनकर लूटा डंपर, बदमाशों और पुलिस की हुई भिड़ंत…

फिरोजपुर झिरका। बृहस्पतिवार की देर रात यहां के दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर फिरोजपुर झिरका पुलिस ने एक लूट की वारदात का भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने अपने आपको पुलिसवाला बताने वाले दो कथित बदमाशों को मौके से काबू किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से नीली बत्ती लगी एक बोलेरो व अवैध हथियार तथा इसमें बांधकर अगवा किए गए दो लोगों को भी बरामद किया है।

दरअसल उक्त तथाकथित बदमाश एक्सप्रेस-वे के गांव पथराली स्थित नीली बत्ती लगाकर गाड़ियों से लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे थे। घटना के दौरान इन कथित बदमाशों ने एक डंपर को अपने आपको पुलिसवाला बताकर लूटा और उसके चालक तथा सहचालक को अगवा कर लिया। उक्त घटना की सूचना के बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया और लूटे गए डंपर को मंहू गांव स्थित बरामद कर लिया। डंपर को ले जा रहे बदमाश गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने जब संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक्सप्रेस-वे पर सर्च अभियान चलाया तो यहां एक नीली बत्ती लगी बोलेरो में सवार बदमाशों से पुलिस की भिड़ंत हो गई। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए इन्हें पकड़ लिया। इसमें सवार तीन बदमाशों में से पुलिस ने दो को मौके पर काबू कर लिया जबकि एक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। बदमाशों से बरामद हुई बोलेरो में अगवा किए गए डंपर चालक व सहचालक को भी पुलिस ने इनके चंगुल से छुडाया है।

थाना प्रबंधक अरविद कुमार ने बताया कि गुरुवार की देर रात जाकिर व अलतमस नाम के दो व्यक्ति जो डंपर को लेकर क्रशर जोन की ओर जा रहे थे। ये एक्सप्रेस-वे के नजदीक सटे गांव पथराली के पास पहुंचे तो यहां एक बोलेरो गाड़ी ने इन्हें रोक लिया। जिस गाड़ी ने इन्हें रोका उसपर पुलिस की नीली बत्ती लगी हुई थी। ये लोग पुलिस को देखकर इन बदमाशों के पास रुक गए। इन कथित बदमाशों ने डंपर को हथियार के बल पर लूटकर चालक व सहचालक को बंधक बना लिया। लूट के बाद ये एक्सप्रेस-वे के रास्ते मंहू की ओर जाने लगे। बंधक बनाए गए चालक ने किसी तरह गाड़ी मालिक को फोन लगा दिया। गाड़ी मालिक ने होशियारी का परिचय देते हुए शक के आधार पर पुलिस को सूचना दे दी। वारदात से कुछ ही दूरी पर गश्त पड़ताल पर मौजूद पुलिस ने बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया और पूरी वारदात का भांडाफोड़ कर दिया। थाना प्रबंधक ने बताया कि मौके से दो बदमाशों को काबू कर लिया गया है। इनके कब्जे से गाड़ी व हथियार भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…