पत्नी के जीवित रहते हुए दूसरी शादी करने पर…

पत्नी के जीवित रहते हुए दूसरी शादी करने पर…

विंग कमांडर के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज…

ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सेक्टर तीन में रहने वाली महिला सुचिस्मिता साहू ने विंग कमांडर पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोप है कि पत्नी के जीवित होते हुए भी विंग कमांडर मनोज ने दूसरी शादी दूसरी धर्म की महिला से कर ली। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसका मानसिक शोषण किया जा रहा है। वर्तमान में विंग कमांडर असम में तैनात है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित महिला सुचिस्मिता शिक्षिका है। उन्होंने महिला आयोग में दी गई शिकायत में कहा है कि उनके पति विंग कमांडर मनोज ने वर्ष 1999 में एक युवती से शादी की। चार महीने के बाद युवती की मौत हो गई थी। वर्ष 2001 में मनोज की मुलाकात सुचिस्मिता से हुई। दोनों की आर्य समाज मंदिर में शादी हुई। आरोप है कि असम में पोस्टिंग के दौरान मनोज ने एक और शादी शाबिया अली नाम की महिला से कर ली।

सुचिस्मिता के जीवित होते हुए भी महिला अन्य महिला से शादी करने से पीड़िता को मानसिक आघात लगा। दोनों के बीच इस बात को लेकर कई बार विवाद हुआ। मनोज व सुचिस्मिता का एक 15 साल का बेटा भी है। परेशान होकर पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि जांच की जा रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

पीड़िता ने दावा किया है कि 1999 में जिस युवती से विंग कमांडर मनोज की शादी हुई थी। उसके शादी के चार महीने के बाद मौत हो गई थी। मामले में विंग कमांडर पर मुकदमा दर्ज हुआ। वह जेल भी गए थे। पुलिस इस तथ्य की भी जांच कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…