जन सरोकार दिवस रैली के लिए कार्यकर्ता लोगों को करें आमंत्रित : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला…

जन सरोकार दिवस रैली के लिए कार्यकर्ता लोगों को करें आमंत्रित : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला…

सोनीपत, 03 दिसंबर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता जोश और उत्साह को ऊर्जा में बदलने के लिए 9 दिसंबर को पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में झज्जर में आयोजित जन सरोकार दिवस रैली का घर-घर जाकर लोगों को निमंत्रण देंगे। उन्होंने कहा कि मुझे अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पूरा विश्वास है कि वे अपनी मेहनत के बल पर जन सरोकार दिवस रैली को तीन साल पहले जींद की पावन धरा पाडु पिण्डारा में आयोजित रैली से भी बड़ी रैली का रूप देकर एक इतिहास रचने का कार्य करेंगे। श्री चौटाला शुक्रवार को जन सरोकार रैली की तैयारियों को लेकर सोनीपत में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन साल पहले हमने जींद की जमीन से अपनी जननायक जनता पार्टी की स्थापना की और वहां प्रण लिया था कि हम चौधरी देवी लाल की नीतियों पर चलते हुए एक साथ मिलकर आगे बढेंगे और कमजोर कमेरे व किसान वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। पार्टी स्थापना के बाद विधानसभा चुनाव में पार्टी का दमखम दिखाने के लिए हमारे पास केवल 10 महीने का समय था लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं की दिन-रात मेहनत का यह परिणाम आया कि हमने 10 महीने के अंदर विधानसभा की 10 सीटों पर कब्जा कर लिया और हरियाणा में इतिहास लिखा गया कि जननायक जनता पार्टी की चाबी से विधानसभा का दरवाजा खोला गया। उन्होंने मातृशक्ति का धन्यवाद करते हुए कहा कि संगठन को आगे ले जाने के लिए हमारी महिला कार्यकर्ताओं का बड़ा योगदान रहा है। वे हमेशा हर कार्य में आगे रहकर संगठन को मजबूत बनाने के लिए कार्य करती है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में जजपा व भाजपा सरकार बनते ही हमने यह निर्णय लिया जो आजादी के 75 वर्षों में किसानों के लिए किसी भी पार्टी ने नहीं लिया हमने किसानों की फसलों के दाम 72 घण्टे के अंदर सीधे उनके बैंक खातों में पहुंचाने का कार्य किया ताकि किसानों को पैसे के लिए ईधर-उधर न भटकना पड़े। इसके अलावा हरियाणा इतिहास में पहली बार किसानों की 13 फसलों का एमएसपी पर खरीदा जा रहा है और 19 फसलों को भावांतर भरपाई योजना में शामिल किया गया है ताकि नुकसान के समय में किसान की फसल की भरपाई सरकार द्वारा की जाए और किसान की आय घटने की बजाए और अधिक बढे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव के दौरान जो घोषणा पत्र लोगों के सामने लेकर आए थे और लोगों ने हमारे उपर अपना विश्वास जताया था उन सभी वादों में से 40 प्रतिशत वादों को पूरा किया जा चुका है। चाहे वो हरियाणा के युवाओं को स्थानीय प्राईवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण की बात हो या फिर महिलाओं को पंचायत राज चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने की, हमने एक के एक बड़े वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि बेटियों को शिक्षित करने के लिए नए कन्या कॉलेजों की स्थापना की जा रही है इसके अलावा सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि हमारी बेटियां शिक्षा ग्रहण करने के लिए बस में यात्रा करती है तो उसका कोई किराया नहीं लेगा। हमारी बेटियों शिक्षा ग्रहण करने के लिए मुफ्त में यात्रा कर पाएंगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में खेलों को बढावा देने के लिए सरकार द्वारा बनाए गए खेल स्टेडियमों के रख-रखाव कार्य को करने के लिए केन्द्र सरकार से बातचीत की गई और और भविष्य में केन्द्र सरकार की मनरेगा स्कीम के तहत खेल स्टेडियमों के रख-रखाव का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जजपा-भाजपा सरकार की अच्छी खेल नीतियों का यह परिणाम आया कि टोक्यों ओलंपिक में देश के खिलाडिय़ों द्वारा प्राप्त किए गए पदकों में से 40 प्रतिशत पदक हरियाणा के खिलाडियों ने प्राप्त किए। टोक्यो ओलंपिक खेलों में देश को एकमात्र गोल्ड मेडल दिलाने वाला खिलाडी नीरज चौपड़ा हरियाणा के पानीपत जिला का रहने वाले हैं और देश को सिल्वर मेडल दिलाने वाला खिलाड़ी रवि दहिया सोनीपत तथा कास्य पदक दिलाने वाली खिलाड़ी बजंरग पूनिया झज्जर व सुमित कुमार सोनीपत जिला का रहने वाला है।

बैठक के अंत में रैली का निमंत्रण देते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता आज से ही रैली को सफल बनाने के लिए सभी गांव का दौरा करें और ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को रैली में लेकर आए। जहां पर 9 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला सहित सभी वरिष्ठ नेता लोगों को पार्टी की सफलता तथा आगे आने वाले समय में पार्टी की रणनीतियों के बारे में लोगों को अवगत करवाएंगे। उपमुख्यमंत्री के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए हरियाणा के राज्यमंत्री व रैली के सोनीपत जिला प्रभारी अनूप धानक, सह प्रभारी व जुलाना से विधायक अमरजीत ढांढा व जजपा के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पदम दहिया ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को लेकर झज्जर पहुंचेंगे और रैली को ऐतिहासिक रैली का रूप देने में अपना भरपूर सहयोग देंगे।

इस दौरान हरियाणा के जजपा के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पदम दहिया, डॉ० केसी बांगड़ व तेलूराम जोगी, पवन, भूपेंद्र मलिक, सुमित राणा, अमित बिंधल, संदीप गहलावत, देवेन्द्र दहिया, ओमप्रकाश सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट