आने वाले हवाई यात्रियों को अब कोविड-19 जांच से गुजरना होगा…

आने वाले हवाई यात्रियों को अब कोविड-19 जांच से गुजरना होगा…

भोपाल, 01 दिसंबर। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हवाई अड्डे पर आने वाले सभी हवाई यात्री यदि कोरोना वायरस संक्रमण की हालिया जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने में विफल होते हैं तो अब उन्हें शहर में प्रवेश करने से पहले आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।

मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में भोपाल के बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट बुधवार से औचक रूप से जांची जाएगी।

भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने मंगलवार को कहा कि राज्य की राजधानी में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और सभी को सतर्क रहने की जरुरत है।

कुछ देशों में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरुप ‘ओमीक्रॉन’ को लेकर भी चिंताएं बढ़ गई हैं। बयान के मुताबिक मंगलवार को एक बैठक के दौरान संभागीय आयुक्त गुलशन बामरा द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारियों को भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर आने वाले सभी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की हालिया आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट की जांच करने को कहा गया है।

बामरा ने कहा कि यदि यात्री बिना जांच रिपोर्ट के पाए जाते हैं तो उन्हें शहर में प्रवेश की अनुमति तभी दी जाएगी जब उनका कोरोना वायरस परीक्षण के लिए नमूना लिया जाए। मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए। इनमें से 14 मरीज भोपाल के हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट