कार सवार हीरा व्यापारी को मारी गोली, लूट ले गए 1.70 करोड़ जौनपुर में बैखौफ बदमाशों ने गहने

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां  बाइक सवार दो बदमाशों ने बुधवार की देर रात हीरा व्यवसायी से करीब एक करोड़ 70 लाख के आभूषण व रुपया लूट लिए। हीरा व्यापारी ने जब विरोध किया तो बदमाशों ने उनको गोली मार दी। घटना बक्सा थाना क्षेत्र के शिव गुलाम गंज बाजार के पास की है। घटना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। बक्सा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी नागेश दुबे की रायबरेली और लखनऊ में मानिक चंद ज्वेलर्स नामक से दुकान है। वह सराफा कारोबारियों को  हीरा और सोने चांदी के गहने सप्लाई करते हैं।

बुधवार को वह अपनी कार से रायबरेली से वाराणसी आए। यहां पूर्वांचल की सबसे बड़ी गल्ला मंडी कही जाने वाली विशेश्वरगंज स्थित सराफा कारोबारी को माल सप्लाई करने के बाद जौनपुर पहुंचे। यहां भी दो दुकानों पर माल देने के बाद अपने पैतृक गांव सुल्तानपुर  जा रहे थे।

वह शिव गुलामगंज बाजार से अपने गांव की तरफ मुड़े ही थे कि बाइक सवार बदमाशों ने उनके गाड़ी में टक्कर मार दी। इस दौरान बाइक सवार बदमाशों से मारपीट होने लगी। आरोप है कि बदमाशों ने उन्हें गोली मारकर कार में रखा एक करोड़ 70 लाख मूल्य के हीरा और गहने लेकर फरार हो गए।

घटना को पुलिस मान रही संदिग्ध

पहले से ही उनका पीछा कर रहे बाइक सवार बदमाशों ने बुधवार की देर रात शिवगुलामगंज (सुकलामगंज) बाजार में सुनसान स्थान देख पीछे से उनकी कार में टक्कर मार दी। जब उन्होंने कार रोकी तो बदमाश अंधाधुंध फायरिंग करने लगे, जिससे उनके बांयी हाथ में गोली लगी। इसके बाद बदमाश कार में रखा गहनों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। उनके जाते ही व्यवसायी ने शोर मचाना शुरू कर दिया।
इधर गोली की आवाज सुन स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। इस घटना को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। नागेश दुबे के पास लाइसेंसी रिवाल्वर भी थी। लेकिन उसने अपने बचाव में फायर नहीं किया। इतनी बड़ी घटना होने के बाद जौनपुर एसपी ने खुद मौके के मुआयना किया। बावजूद इसके पुलिस को अभी तक घटना को लेकर कोई तहरीर नहीं मिली है।