बेलगाम ऑटो चालक ने साइकिल सबार स्कूल छात्रा को मारी टक्कर…

बेलगाम ऑटो चालक ने साइकिल सबार स्कूल छात्रा को मारी टक्कर…

अनियंत्रित रफ्तार ऑटो की टक्कर से छात्रा हुई गम्भीर घायल…

राहगीरों ने चालक को पकड़ कर धुनाई के बाद पुलिस को सौंपा…

इटावा 30 अक्टूबर:भरथना कोतवाली कस्बा अन्तर्गत कन्नौज-इटावा हाईवे पर जवाहर रोड़ पर शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे एक अनियंत्रित तेज रफ्तार ऑटो ने जोरदार टक्कर मारकर एक साइकिल सबार स्कूल छात्रा को गम्भीर रूप से घायल कर दिया।
भरथना के मोतीगंज गणेश राइस मिल नई बस्ती निबासी घायल कु० प्रतिक्षा पुत्री अरविंद कुमार कक्षा नौ की छात्रा है। प्रतिक्षा रोज की तरह सुबह साइकिल से अपने स्कूल सिंधी कालौनी स्थित पंचवटी(होली पाइंट) जा रही थी जैसे ही कु० प्रतिक्षा अपने स्कूल की सड़क की ओर मुड़ी इसी बीच जसबन्त नगर से वाया इटावा होकर भरथना पहुँचे अनियंत्रित तेज रफ्तार ऑटो चालक ने कु०प्रतिक्षा की साइकिल में सामने से जोरदार टक्कर मारदी जिसमें कु० प्रतिक्षा गम्भीर रूप से घायल ही गई। हालांकि टक्कर मार कर मौके से भागने का प्रयास कर रहे ऑटो चालक को कुछ प्रत्यक्षदर्शियों व राहगीरों ने मौके पर ही पकड़ कर धुन दिया और सुरक्षित भरथना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दुर्घटना में छात्रा के घायल होने की खबर मिलते ही स्कूल स्टाफ मौके पर पहुँच गया और गम्भीर घायल छात्रा कु०प्रतिक्षा को इलाज को लेगये। बताना यह जरूरी है कि परिवहन विभाग ने ऑटो चालकों को मात्र 16 किलो मीटर तक दूरी तय करने का परमिट जारी किया है। फिर जसबन्त नगर से भरथना 35 किलो मीटर की दूरी तय करके उक्त ऑटो भरथना कैसे पहुँचा।क्या ऑटो चालकों की जनपद भर में दबंगई कायम है ?

भरथना में ऑटो चलन की भरमार

भरथना में बीते दिनों से अबैध रूप से ऑटो का चलन इस कदर बढ़ गया है कि आम लोगों का पैदल चलना व सड़कों पर निकलना दुस्वार हो गया। उदाहरण के तौर पर इन अबैध रूप से चलन बाले ऑटो चालकों की दबंगई भरथना पुलिस चौकी चौराहा से तहसीलदार के बंगला सहित भरथना बकेवर रोड मोतीगंज स्थित रेलवे क्रासिंग पर देखने को मिल सकती है।

ऑटो चलन अबैध और चालकों की दबंगई

भरथना की मुख्य सड़कों पर आड़ा तिरछा ऑटो खड़ा कर छमता से अधिक जबरन सबारियों को भर कर तय व निर्धारित किलो मीटर की दूरी से अधिक दूरी तक तेज रफ्तार फर्राटे भरते नजर आते हैं। जिसपर ना तो परिवाहन विभाग इन अबैध ऑटो के चलन पर अंकुश लगा रहा है,और ना ही भरथना पुलिस ऑटो चालकों के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है।

चालक ऑटो में बजाते हैं अशलील नगमे

भरथना से वाया बकेबर चकरनगर सहसों और वाया इकदिल इटावा सहित भरथना से सीधे इटावा तक दूरी तय करने बाले ऑटो चालक अपने ऑटो ने लगे साउंड सिस्टम पर महिला सबारियों के बैठते ही अशलील नगमे बजाना शुरू कर देते हैं। जिसे सुन ऑटो में बैठी युवतियों और महिलाओं को पल पल शर्मिंदा व लज्जित करते देखा जाता है।

पत्रकार रजत तिमोरी की रिपोर्ट…